IPL:माही दिल जीते और कोहली मैच

0
532
रोमांचक मैच देखती माही की बिटिया जीवा।

आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर बेंगलूरू 1 रन से जीती

चिन्नई को बनाने थे 6 गेंद पर 26 रन औऱ बने 24 रन

खेल डेस्क। मौर्य न्यूज18।

चिन्नई सुपरकिंग कप्तान माही और बेगलूरू के रॉयल कैप्टन कोहली
————————————————————————————

चिन्नई सुपरकिंग आईपीएल मुकाबले में रॉयल चैंलेजर बेंगलूरू से मैच तो गंवा दी लेकिन दिल जीत ले गई। सुपरकिंग कैप्टन माही अपने खेल से पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया। एक रन की हार रॉलय कैप्टन विराट को राहत जरूर दे गई पर डगर अभी बहुत कठिन है माही ने ऐसा अहसास जरूर करा दिया। 5 साल बाद ये प्यास रॉलय चैलेंजर सुपरकिंग के आगे बुझा पाई है। मैच का रोमांच चरम पर रहा। बेंगलूरू पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 161 बनाई औऱ चिन्नई 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 160 रन ही बना सकी। इसमें माही अकेले 84 रन बनाकर स्टेडियम में तहलका मचाए रखा। आखिरी ओवर में जीत के लिए 26 रन बनाने थे। यानि 6 गेंद में 26 रन। और धोनी क्रिज पर थे। स्ट्राइक पर थे। फिर तो रोमांच होना ही था। क्रिकेट पूरी तरह से जिंदा था। और शायद यही दिन देखने के लिए क्रिकेट प्रेमी तरसते भी हैं। ये पल दर्शकों के लिए भी खास था। 6 गेंद और 26 रन औऱ सामने बल्लेबाज धोनी। कमाल का ये पल, रोमांच से भरपूर। इस ओवर की एक-एक गेंद करोड़ो दर्शकों की धड़क्ने बन गई थीं।

जानिए कैसा रहा आखिरी पल…

20वें ओवर का रोमांच : चेन्नई को बेंगलुरु को हराने के लिए अंतिम ओवर में जीत के लिए 26 रन बनाने थे। धोनी और शार्दुल ठाकुर क्रीज पर थे। उमेश यादव के इस ओवर की शुरुआती 5 गेंद पर धोनी 24 रन बनाने में सफल भी रहे, लेकिन आखिरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर के रन आउट होने से बेंगलुरु की टीम जीत हासिल करने में सफल रही।

किस्सा आखिरी 6 गेंदों का…

  1. पहली गेंद : धोनी ने चौका लगाया। चेन्नई को जीत के लिए 5 गेंद पर 22 रन की जरूरत।
  2. दूसरी गेंद : धोनी ने छक्का लगाया। चेन्नई को जीत के लिए 4 गेंद पर 16 रन की जरूरत।
  3. तीसरी गेंद : धोनी ने फिर छक्का लगाया। चेन्नई को जीत के लिए 3 गेंद पर 10 रन की जरूरत।
  4. चौथी गेंद : धोनी ने 2 रन दौड़कर लिए। चेन्नई को जीत के लिए 2 गेंद पर 8 रन की जरूरत।
  5. पांचवीं गेंद : धोनी ने छक्का लगाया। चेन्नई को जीत के लिए 1 गेंद पर 2 रन की जरूरत।
  6. छठी गेंद : धोनी के बल्ले से गेंद लगी और वे रन लेने के लिए दौड़े, लेकिन विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने गेंद को पकड़ा और विकेट की गिल्लियां बिखेर दीं। शार्दुल ठाकुर रन आउट हो गए और बेंगलुरु ने सीजन की अपनी तीसरी जीत हासिल की।

चलते-चलते रिपोर्ट विस्तार से…

चिन्नई सुपर किंग
——————————————————————————————-

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के 39वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपरकिंग्स को एक रन से हरा दिया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन ही बना पाई। बेंगलुरु ने इससे पहले एक रन से जीत किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मोहाली में 2016 में हासिल की थी। इस जीत से बेंगलुरु को 2 अंक मिले। उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अब भी बनी हुई हैं।

बेंगलुरु ने 7 मैच बाद चेन्नई पर जीत हांसिल की

बेंगलुरु की टीम ने आईपीएल में 7 मैच बाद चेन्नई को हराया। उसने चेन्नई के खिलाफ पांच साल बाद जीत हासिल की। इससे पहले उसने आखिरी बार चेन्नई को 18 मई 2014 को रांची के स्टेडियम पर 5 विकेट से हराया था। उसके बाद से दोनों के बीच 8 मुकाबले हुए। इस मैच से पहले सभी में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स जीत हासिल करने में सफल रही थी।

मौर्य न्यूज18 के लिए खेल डेस्क की रिपोर्ट