बिहारी बने राहुल, पूछा- कि हाल छैए

0
504
बिहार के समस्तीपुर में चुनावी सभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी औऱ एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा मंच पर गुप्तगू करते हुए।

समस्तीपुर में की सभा, कहा- मिथलांचल गहरा रिश्ता

राहुल ने समस्तीपुर से कांग्रेस के लिए वोट मांगे

समस्तीपुर, मौर्य न्यूज18।

समस्तीपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नये स्टाइल में दिखे। पीएम मोदी की तर्ज पर मिथिलांचल की लोकल भाषा से अपने भाषण की शुरूआत की। और पूछा कि हाल चाल छैए। इस तरह से बिहारी बनकर राहुल ने सभा में आए लोगों के दिल जीतने की कोशिश की ।

राहुल की लोकल भाषा पॉलिटिक्स पीएम मोदी की तर्ज पर दिखी । अक्सर मोदी जब भी बिहार आते हैं तो जिस इलाके में सभा होती है उसी इलाके की भाषा से अपने भाषण की शुरूआत करते हैं। राहुल गांधी की इस शैली को भी पीएम मोदी की नकल के रूप में विरोधी देख रहे वहीं मिथिलांचल की जनता को ये तरीका खूब भा रहा।

अब सवाल है कि भाषा पॉलिटिक्स् राहुल गांधी को कितना फायदा दिला पाता है ये देखना होगा। ये भी देखना होगा कि राहुल गांधी का बिहार दौरा उनके लिए कितना लकी साबित होता है।

वैसे उन्होंने ना सिर्फ मैथिल भाषा बोला बल्कि लोगोंं से इस इलाके के लोगों का कांग्रेस प्रेम की ओर भी इशारा किया। उन्होने मिथलांचल वासियों से वादा किया कि कांग्रेस ने जो भी बातें कहीं है। जो घोषणाएं हमने की है उसे जरूर पूरा करेंगे।

उन्होने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के शासन में किस तरह से बेरोजगारी बढी और मोदी ने रोजगार देने के वादे को पूरा नहीं किया। इसमें किस तरह फेल रही मोदी सरकार। उन्होंने नोट बंदी पर भी सवाल खड़े किए औऱ किसानों का मुद्दा भी उठाया। राहुल गांधी ने मोदी सरकार को जमकर कोसा।

इस मौके पर कांग्रेस के एमएलसी और मिथिलांचल के दिग्गज नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने भी अपनी बातें रखी औऱ कहा कि मिथिलांचलवासी कांग्रेस को ही मजबूती से प्यार देते रहे हैं। यहां के लोगों का आशीर्वाद हमेशा मिलता रहा है। उन्होंने समस्तीपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक कुमार को वोट करने की अपील की औऱ राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस के हाथ को मजबूत करने को कहा।

राहुल गांधी ने भी मिथिलांचल के लोगों से महागठबंधन औऱ कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए वोट करने की अपील की।

एमएलसी प्रेम चंद्र मिश्रा इस मौके पर राहुल गांधी के काफी करीब दिखे औऱ उन्हें सारी वस्तुस्थिति से अवगत कराते रहे।

समस्तीपुर से मौर्य न्यूज18 की खास रिपोर्ट।