LIFE – तमन्ना सेना में जाने कि बन गए बिजनेसमैन, फिर समाजसेवी ! Part-1

0
789

बसपा से की पॉलिटिक्स की शुरूआत, जदयू में भी गए

यूपी के रहने वाले, बिहार के हो गए जेएन त्रिवेदी

खास-बातचीत का पार्ट-1

नयन, पटना, मौर्य न्यूज18 ।

यूपी के गाजीपुर में जन्म लेने वाले बिहार के पटना के हो गए। ना्म जेएन त्रिवेदी। इनका सफर बहुत ही दिलचस्प रहा है। ये एक ऐसी हस्ती रहे हैं जिनके दरबार में पॉलिटिक्स के बड़े-बडे हस्तियों का जमावड़ा लगा रहता । मुख्यमंत्री नीतीश कुममार हो या भाजपा के बड़े-बड़े लीडर, कांग्रेस के से जुड़े लोग हों या बसपा के नेता भी यूपी बिहार के नेता हो सबका इनके पास-आना-जाना रहा।

कहते हैं मैं सेना में जाना चाहता था, लेकिन किसी कारणवश नहीं जा सका। फिर प्राइवेट जॉब का सहारा लिया है सिमेंट कंपनी में एक छोटे से अधिकारी के रूप में शुरूआत की। सफर यूं ही जारी रहा और धीरे-धीरे सीमेंट कंपनियों में उच्च अधिकारी के पोस्ट भी हांसिल किए।

इस सफर से छुट्री के बाद चैन से बैठे नहीं और फिर जुट गए समाज सेवा में और पॉलिटिक्स को अपना। शुरूआती ऑफर बसपा से मिला जब मायावती ने सवर्ण -दलित एकता की बात उठाई तो ये बात भा गई और ज्वाइन कर लिया बसपा।

बिहार में रहकर यूपी के पॉलिटिक्स को भी जीने लगे लेकिन बिहार में जदयू के नीतीश कुमार से अच्छे संबंध ने पॉलिटिक्स का रूख बदला और जदयू ज्वाइन कर लिया। लेकिन यहां स्वाभिमान को ठेस पहुंची औऱ फिर पॉलिटिक्स को पार्टी लेवल पर छोड़ दिया और खुद ही समाज की सेवा में जुट गए और सवर्णों की भलाई और उसके उत्थान की लड़ाई लड़ने लगे।

शुरूआती लड़ाई में बह्मजन एकता मंच का गठन किया औऱ बह्ममण-भूमिहार जाति को एक करने में जुट गए। अब भी इसकी लड़ाई जारी है।

पॉलिटिक्स में आगे क्या कुछ करने वाले हैं। समाज की भलाई के लिए कैसा मिशन तैयार किया हुआ है। 2019 में बिहार में सवर्णों का गुस्सा जग जाहिर है। खासकर एनडीए सरकार से सो इसे लेकर अब भी मुखर हैं। लेकिन कहते हैं कि लड़ाई मुद्दों की है देश का नुकसान ना हो इसका भी ख्याल रखते हुए मोदी को साथ देते रहे हैं।

इस पार्ट में इतना ही आगे बहुत सारी बातें और भी हैं पार्ट-2 में हम उसे लेकर आएंगे। आप बने रहें मौर्य न्यूज18 के साथ ।

इस बातचीत के छोटे से अंश को आप देख सकते हैं हमारे यूट्यूब चैनल पर नीचे दिए लिंक को ऑन करें औऱ Maurya News18 यूट्यूब पर टाइप करें। फिर सब्सक्राइब करें और लाइक करें और देखते रहे खास लोगों से खास-बातचीत नयन के साथ ।

पटना से मौर्य न्यूज18 के लिए नयन की रिपोर्ट