कुख्यात बंशी बोला, अब और नहीं !

0
400

खुद को किया कानून के हवाले, माफी मांगी

कहा – सामाजिक जीवन जीना चाहता हूं, अपराध से तौबा

 बेतिया, मौर्य न्यूज18

कहा जाता रहा है कि सुबह का भूला शाम घर लौट आये तो उसे भूला नहीं कहते। बेतिया में एक कुख्यात अपराधी ने अपने गलत रास्ते को छोड़ फिर से सामाजिक तौर तरीके से जीने का फैसला किया और पहले के गुनाहों को कुबुल कर खुद को कानून के हवाले कर दिया। और कि बस अब और नहीं। अपराध से तौबा। अब सामाजिक जीवन जीना चाहता हूं। हमका माफी दै दो !

कौन है वो !

पश्चिम चंपारण जिले के कुख्यात अपराधकर्मी बंशी चौधरी उर्फ बंसी मल्लाह उर्फ पतरू चौधरी बगहा एसपी के समक्ष मंगलवार के दिन आत्मसमर्पण कर दिया । बगहा एसपी राजीव रंजन ने बताया कि बंसी चौधरी 80 -90 के दशक का कुख्यात अपराधकर्मी  है । इसके ऊपर बगहा एवं बेतिया जिला में लगभग दो दर्जन मामले दर्ज हैं । जिनमें हत्या, अपहरण, डकैती ,आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं । उन्होंने बताया कि बंसी चौधरी उर्फ बंशी मल्लाह उर्फ पतरू चौधरी बगहा पुलिस जिला के रामनगर , चौतरवा , गोवर्धन थाना तथा बेतिया पुलिस जिला के लौरियां ,योगापट्टी, बैरिया थानों में कई जघन्य मामले दर्ज हैं ।

उन्होंने बताया कि पुलिस को कुख्यात अपराधकर्मी बंसी चौधरी की बरसों से तलाश थी । बंसी चौधरी जाकर नेपाल में शरण लिया हुआ था । पुलिस लगातार इसके धरपकड़ के लिए दबाव बनाई हुई थी । पुलिसिया दबाव के कारण मंगलवार के दिन इसने बगहा एसपी कार्यालय पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया ।

अब तक कितने मामले दर्ज थे  !

एसपी ने बताया कि कुख्यात अपराधकर्मी बंसी चौधरी अपने जमाने के कुख्यात दस्यु सरगना ध्रुव मल्लाह गिरोह का सक्रिय सदस्य है । जिसके ऊपर 8 अपहरण व आधा दर्जन हत्या व डकैती व आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं ।

अब आगे क्या होगा !

एसपी ने बताया कि यह अपराधकर्मी  योगापट्टी थाना क्षेत्र के ढ़ढ़वा खलवा टोला गांव का निवासी है । एसपी ने बताया कि पुनर्वास योजना के तहत बंसी चौधरी को लाभ दिलाने के लिए जिला पदाधिकारी बेतिया को लिखा जाएगा और प्रयास किया जाएगा कि मुख्यधारा में लौटे इस अपराधी को जल्द से जल्द पूर्ण आवास योजना का लाभ मिले । जिससे फरार चल रहे अपराध कर्मी भी पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर सरकार द्वारा चलाई जा रही पुनर्वास योजना का लाभ ले सकें । इस मौके पर एसपी अभियान धर्मेंद्र झा ,डीएसपी मुख्यालय सूर्यकांत चौबे आदि मौजूद रहे ।

बेतिया से मौर्य न्यूज18 के लिए रविशंकर मिश्रा की रिपोर्ट