इतनी शक्ति हमें देना हे दाता…! Maurya News18

0
656
बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी, सांसद कविता सिंह के साथ फिंडिंग इंडिया परिवार ।

बिहार में बाढ़ पीड़ितों की सहायता को हाथ बढ़े

विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने
फिडिंग इंडिया की पहल को हरी झंडी दिखाई

पटना, मौर्य न्यूज18 ।

बिहार बाढ़ की विभिषिका झेल रहा है। उत्तर बिहार इसकी चपेट में है। वहां पीड़ितों की सहायता कैसे हो इसके लिए कई हाथ आगे बढ़े हैं। इसी कड़ी में फिडिंग इंडिया जैसी संस्था की पहल को बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने हरी झंडी दिखाई। औऱ मेहनकश सदस्यों की पहल की काफी सराहा भी की।

आपको बता दें कि फिंडिंग इंडिया पिछले दो दिनों से बाढ़ पीडितों के लिए राहत सामग्रियां ट्रक के जरिए जरूरतमंदों तक पहुंचाने में लगी है। 28 जुलाई को विधानसभा अध्यक्ष के आवास से इन राहत सामग्रियों से लदे वाहनों को रवाना किया गया। इस मौके पर सिवान सांसद कविता सिंह औऱ पूर्व विधायक अजय सिंह भी साथ रहे।

जदयू नेत्री रीता सिंह राजपूत कहती हैं कि इस कार्य को करने का अपना सुकून है। इंसानियत के नाते हम सब का ये धर्म भी बनता है कि संकट की बेला में पीड़ितों की मदद की जाए। हमारे बिहार में उत्तरवासी के लोग बाढ़ जैसे आपदा से जूझ रहे हैं ऐसे में उनकी मदद करना हम सब का फर्ज बनता है। फिंडिंग इंडिया आगे भी सहायता सामग्रियां इक्ट्ठा कर जरूरतमंदों तक पहुंचाती रहेगी।

वहीं राहत सामग्री को रवाना करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने भी फिडिंग इंडिया दवा बैंक के सभी सदस्यों की सराहना की औऱ कहा कि समाज में एकदूसरे की सहायता करना है। सबसे बड़ा सोशल वर्क है। संकट की घड़ी में सहायता के लिए जितनी हांथें बढ़ेगी, समस्याओं से उतनी जल्दी निजात मिलेगी। संकट की घड़ी में यही हमसब का धर्म है।

श्री चौधरी ने कहा कि सरकार ऐसी संस्थानों को हर तरह से प्रोत्साहित करती है। औऱ उनके कार्यों की सदैव सराहना करती है। उन्होंने कहा कि सरकार अपने स्तर से बाढ़ पीडितों की सहायता कर ही रही है। लेकिन स्वयंसेवी संस्थाओं का मदद को आगे आना बहुत ही नेक पहल है। वहीं सिवान सांसद कविता सिंह और पूर्व विधायक अजय सिंह ने भी फिंडिंग इंडिया के सभी सदस्यों की काफी सराहना की ।

अंत में एकबात और…!

इस तरह के कार्य करने की मानसिकता ही देश और समाज की तरक्की की राह आसान करता है। मौर्य न्यूज18 फिंडिंग इंडिया के इस मुहिम की काफी सराहना करता है। और उम्मीद करता है कि संकट की इस बेला में औऱ भी संस्था इस तरह से अपना योगदान दे। जो दे रहें हैं उनको भी बहुत सारी शुभकामनाएं। मौर्य न्यूज18 भी ऐसे कार्य करने वालों को प्रोत्साहित करने के लिए सदैव तत्पर है। पूरी टीम को ढेरों बधाई। शुभकामनाएं। इंसानियत कायम रहे। – मौर्य न्यूज18 परिवार।

पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।