सावन का महिना…पटना करे शोर…

0
312

इनरव्हील क्लब का सतरंगी सावन

पटना, मौर्य न्यूज18 ।

मस्ती में महिलाओं की टोली

सावन का महिना, पवन करे शोर…ये तो सुना होगा लेकिन पटना में महिलाओं की टोली शोर मचा रहीं हैं। औऱ पूरी मस्ती के रंग में हैं। नतीजा, पटना में हर रोज किसी ना किसी क्लब और संस्थाओं की ओर जगह-जगह कार्यक्रम किए जा रहे। अब तो सावन महोत्सव के नाम पर हर कार्यक्रम को अलग-अलग नामों से यादगार बनाया जा रहा है। । रोचक और आकर्षक नाम भी ऱखें जा रहे। इसी मस्ती में इनर व्हील क्लब ने नाम रखा- सतरंगी सावन। मूड मस्ती का और महिना सावन का ऐसे में लाज़मी है सावन का सतरंगी होना। तो चलिए चलते हैं इनर व्हील क्लब, पटना के सतरंगी सावन में । तस्वीर और रिपोर्ट के जारिए, इसे आप भी देखिए पूरे विस्तार से।

यूं दीप जलाकर हुई सतरंगी सावन की शुरूआत । मौर्य न्यूज18

गणेश वंदना से हुआ शुभारंभ

इनर व्हील क्लब ऑफ़ पटना ने सावन की मस्ती के लिए पटना के “यो चाइना” को चुना । जहां सावन सतरंगी की शुरूआत दीप प्रज्वलन औऱ गणेश वंदना के साथ हुई। क्लब की अध्यक्ष, सचिव व कुछ प्रमुख औऱ वरिष्ठ सदस्यों ने दीप जलाए औऱ डांस इंडिया डांस के आकाश मित्रा ने गणेश वंदना की । और फिर आकाश की गीतों से माहौल संगीतमय हुआ। यहीं से माहौल बनने लगे।

आकाश की गीतों पर महिलाएं डूबकर डांस कीं। सावन के गीतों पर झू्मीं, नाचीं और गायीं भी। ये दौर लंबा चला। इसी बीच क्लब की आई.एस.ओ. श्रुति राम के द्वारा कजरी, डांस प्रतियोगिता, क्लब अन्य सदस्य के द्वारा हौजी, सरप्राइज गेम कराई गई ! वहीं कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण क्लब की सदस्यों द्वारा अपने देश की अलग – अलग राज्यों की वेश-भूषा को धारण कर उस राज्य को प्रतिनिधित्व करती हुई, सावन गीतों पर गाते एवं झूमते हुए दिखाई दी !

सावन क्वीन बनीं पूनम अग्रवाल ! अंकिता औऱ कल्पना भी चुनीं गईं

सतरंगी सवान में सावन क्वीन बनीं पूनम अग्रवाल, अंकिता और कल्पना । मौर्य न्यूज18

सावन क्वीन का चुनाव रैंप वाक एवं जजों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उतर देकर किया गया ! सावन क्वीन में प्रथम स्थान पूनम अग्रवाल, दूसरा स्थान अंकिता एवं तीसरा स्थान कल्पना को मिला, अन्य प्रतियोगिता, वेश-भूषा आदि में भी क्लब सदस्यों ने आगे बढ़ चढ़कर भाग लिया एवं पुरस्कार जीता ! इस कार्यक्रम की जज की भूमिका में पटना की आभा चौधरी एवं चुमकी दास थी, जिसने अपने पारखी नजरो से सभी को परखा ! वहां पर लगे विभिन प्रकार के व्यजनो के मेलो का भी लोगो ने लुफ्त उठाया !

इस कार्यक्रम का संचालन श्रुति राम, अंजू गुप्ता, श्वेता झा, उर्मी, और श्वेता प्रसाद, कविता की जोड़ी ने बखूबी किया और मुख्य रूप से अध्यक्ष संध्या सरकार, सचिव श्वेता सिन्हा, शोभा सिंह, की सहभागिता से कार्यक्रम को पूरी तरह से सफल बनाया, इस मौके पर क्लब की नीना कुमार, विभा चरण पहाड़ी. चंदा गुप्ता, कस्तूरी घोषाल, प्रियंका कुमार, संगीता वर्मा, रेखा सिन्हा, भारती गुप्ता, पुष्पा पाण्डेय, कंचन, निकिता के साथ अन्य सदस्य मौजूद थी !

चलते-चलते

महिलाओं ने जीवन को सावन महोत्सव के नाम पर पॉजिटिविटी से भर दिया। नाच-गाने के साथ उर्जावान हुईं औऱ ऐसा लगा जैसे मस्ती में डूब कर कहती रहीं – आया सावन झूम के।

पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट