पटना में शुरू है डांडिया और मस्ती!

0
415

इनरव्हील क्लब ऑफ पटना  की ओर से डांडिया  में खूब झूमी महिलाएं ! ड्रेस प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर शामिल हुईं

पटना, मौर्य न्यूज18 ।

पटना में डांडिया शुरू है। दशहरे आते ही इसकी शुरूआत हो जाती है। सो, राजधानी डांडिया की मस्ती अभी से छाने लगी है। महिलाओं का इसमें खूब इंज्वाइ करती हैं। वैसे, डांडिया के मायने क्या हैं ये भले ही किसी को पता ना हों लेकिन डांडिया में सबके सब डूबे रहते हैं। कह सकते हैं अब ये एक फैशन भरा इवेंट हो चला है। इसी बहाने लोग झूमते हैं, नाचते हैं। गाते हैं । एक-दूसरे से मिलते हैं। और पर्व मनाते हैं।

मां की वंदना से हुई शुरूआत

पटना के यो चाइना में इनर व्हील क्लब ऑफ़ पटना की ओर से भी डांडिया का कार्यक्रम हुआ। यहां महिलाएं खूब जुटी। औऱ शुरू हो गई मस्ती औऱ डांस। कार्यक्रम की शुरूआत दीप जलाकर किया गया। फिर आरती भी हुई। मां दुर्गे की वंदना की गई। इसकी शुरूआत क्लब की अध्यक्ष संध्या सरकार के साथ वहां उपस्थित सभी सिनियर मैंबर ने की।  

मां की आरती होते ही डांडिया का रंग चढ़ना शुरू हुआ। गीत-संगीत बजने लगे। एक से बढ़कर एक गीत हुए जिस पर छोटे-बड़े सभी झूम उठे। लंहगे में सजधज कर आयीं महिलाओं ने एक दूसरे को बधाइयां औऱ शुभकामनाएं देती रही। डांस औऱ मस्ती भी होते रहे।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण

वैसे कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण क्लब की सदस्यों द्वारा फैंसी ड्रेस प्रयोगिता रहा। जिसमें माँ के विभिन्न रूपों को धारण कर सभी को अपनी ओर आकर्षित करना था। इसके साथ ही बेस्ट कपल डांडिया डांस, डांडिया स्टिक को आकर्षण रूप से सजाना, बेस्ट ड्रेस एवं अन्य प्रयोगिता भी रखी गई थी, जिसमें सबने बढ़-चढ़ के भाग लिया और उपहार जीते !  पटना के एंजेल ग्रुप के कलाकारों के द्वारा डांडिया डांस प्रस्तुत किया गया !

इन्होंने किया जज

 इस कार्यक्रम की जज की भूमिका में माइकल एवं चन्दन गुप्ता रहे, जिसने अपने पारखी नजरो से सभी को परखा । इस रंगारंग कार्यक्रम के संयोजक के रूप में विभा चरण पहाड़ी, चंदा गुप्ता, निकेता, कंचन, उषा सिन्हा, निभा, पूनम कुमारी, निशि अगरवाल ने अहम् भूमिका निभाई ।

प्रतियोगिता में किस-किस ने बाजी मारी

 फैंसी ड्रेस प्रयोगिता में प्रथम स्थान प्रियंका दूसरा स्थान पारुल कोठारी  तीसरा स्थान,अंजलि राज  बेस्ट कपल डांस मे प्रथम स्थान ,प्रिया सोनी  दूसरा स्थान  शालिनी तीसरा स्थान अंकित को  मिला ! वहा पर लगे विभिन प्रकार के व्यंजनों के मेलो का भी लोगो ने लुफ्त उठाया ! 

इनकी उपस्थिति भी खास रही

    इस मौके पर क्लब की नीना कुमार, भारती गुप्ता, विद्या नारायण, अंजू गुप्ता, कस्तूरी घोषाल, प्रियंका कुमार, संगीता वर्मा, रेखा सिन्हा, श्वेता झा, श्वेता प्रसाद, उर्मी, श्रुति राम, कविता, दिव्या, नूपुर, रागनी, रेखा, रजनी, के साथ अन्य सदस्य मौजूद थी !

चलते-चलते एक बात और…

डांडिया के बहाने जीवन को बेहतर से जीने। हंसी खुशी से जीने का पल ढूंढना भी बहुत अच्छी बात है। पर्व आते-जाते रहते हैं। पर जीवन में हर पल को खुशियों से भरने का मौका कभी नहीं चुकना चाहिए। नवरात्रि शुरू होने से पहले खुशियों से भरे इस माहौल के लिए मौर्य न्यूज18 की ओर से सबको बधाई।

पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट