कोहली ! अभी तेरे जैसा कोई नहीं !

0
274

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने विराट की जमकर तारीफ की, बताया- दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कप्तान

भारतीय गेंदबाजों की भी सराहना की, शमी, उमेश, इशांत शर्मा औऱ रविन्द्र जडेजा का उम्मदा गेंदबाज कहा

अपने यूट्रब चैनल पर भारतीय क्रिकेटरों की तारीफ से पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमी भरके, सुना रहे खरीखोटी

खेल डेस्क। मौर्य न्यूज18। नई दिल्ली।

 भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विरोट कोहली की इन दिनों पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर तारीफ पर तारीफ कर रहे हैं। कोहली के खेल पर इतने फिदा हैं कि कहते हैं दुनिया में तेरे जैसा क्रिकेटर कहां।

शोएब अख्तर ने विराट पर खुल कर बोला है और कहा है कि  विराट कोहली को वर्तमान में दुनिया का सबसे बेहतरीन कप्तान बताया है। अख्तर के मुताबिक, कोहली का अंदाज निराला है। वे बेखौफ और बिंदास तरीके से कप्तानी करते हैं। इससे भी बड़ी बात ये है कि वे खुद के प्रदर्शन से ज्यादा टीम की जीत को तरजीह देते हैं। दक्षिण अफ्रीका इस वक्त भारत के दौरे पर है। तीन टेस्ट की सीरीज को टीम इंडिया 2-0 से जीत चुकी है। तीसरा टेस्ट रांची में 19 अक्टूबर से खेला जाएगा। विराट ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 254 रन बनाए थे।

बांकी देश की टीम के कप्तानों पर भी की टिप्पणी


शोएब ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “भारत अपने घर में 11 लगातार सीरीज जीत चुका है। विश्व कप के बाद मैंने कहा था कि कोहली अच्छी कप्तानी कर रहे हैं। उनको पता है कि किस बल्लेबाज और गेंदबाज को खिलाना है। विराट के अलावा जो दूसरे कप्तान हैं, उनमें ये बात नहीं। वे दोयम दर्जे की कप्तानी करते हैं। जो रूट ने एशेज में घटिया कप्तानी की। फाफ डुप्लेसी से डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप में खेलने की बात कही, लेकिन वे सुनने को तैयार नहीं थे। थोड़ा बहुत केन विलियम्सन में दम दिखता है। हमारा सरफराज तो चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद से ही घूमा हुआ है।”

भारतीय गेंदबाज भी पसंद 


रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब ने आगे कहा, “शमी, उमेश और इशांत शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसा रविंद्र जडेजा के साथ भी है। आप दूसरे टेस्ट को ही देख लीजिए। कोहली आसानी से 300 रन बना सकते थे। जडेजा को शतक का मौका दे सकते थे, लेकिन उन्होंने टीम और देश को महत्व दिया। पारी घोषित कर दी। पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज। ये सभी टीमें टेस्ट में खराब प्रदर्शन कर रही हैं। अगर ऐसा ही रहा तो फिर टेस्ट क्रिकेट देखेगा कौन?  विराट पंजाबी हैं और पंजाबी दिलेर नहीं होगा तो कौन होगा? 250 रन तो वे कभी भी बना सकते हैं।”

इस तरह भारतीय टीम की प्रशंसा करके शोएब अख्तर अपने देश पाकिस्तान क्रिकेट प्रेमियों के जरिए ट्रोल किए जा रहे हैं। और काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

खेल डेस्क के लिए मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट