IMF कह रहा – सही वक्त है भारत में पूंजी निवेश करिए ! MauryaNews18

0
269

नई दिल्ली । मौर्य न्यूज18।

वाशिंगेटन, अमेरिका से आ रही खबर में भारत में निवेश करने वालों के लिए खुशखबरी है। यहां निवेश काफी फायदेमंद बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक वजह भी साफ किया गया है, बताया जा रहा है कि भारत की डीजीपी 2020 तक 7 प्रतिशत तक बढ़ेगी। इसलिए भारत में निवेश करने का ये सही वक्त है ।

खबरों के मुताबिक

वाशिंगटन में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने शुक्रवार को कहा कि भारत में कॉर्पोरेट टैक्स घटना देश में निवेश के लिए सकारात्मक है। आईएमएफ के डायरेक्टर (एशिया एंड पैसिफिक डिपार्टमेंट), चेंगयॉन्ग री ने कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष में भारत की जीडीपी ग्रोथ 6.1% रहने की उम्मीद है। 2020 में यह 7% तक पहुंच सकती है।

आईएमएफ ने कहा कि मौद्रिक नीति के कदमों और कॉर्पोरेट टैक्स घटने से भारत में निवेश तेज होने की उम्मीद है। साथ ही कहा कि भारत को वित्तीय एकीकरण पर ध्यान देने की जरूरत है। साथ ही वित्तीय स्थिति में लंबी अवधि के लिए स्थिरता सुनिश्चित करनी चाहिए।

नन-बैकिंग सेक्टर की समस्याओं का हल निकालना होगा

आईएमएफ की डिप्टी डायरेक्टर (एशिया एंड पैसिफिक डिपार्टमेंट), एन्ने-मैरी गुल्डे-वॉफ ने कहा कि भारत को नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल सेक्टर की समस्याओं का समाधान करना चाहिए। हालांकि, सरकारी बैंकों को पूंजी मुहैया करवाने जैसे प्रयासों से बैंकिंग सेक्टर में सुधारों की प्रक्रिया जारी है।

इस तरह शुक्रवार को अमेरिका से जारी इस खबर से पूरी दुनिया के निवेशक भारत की ओर रूख कर सकते हैं। यहां पूंजी निवेश तेजी से होने संभावानाएं बढ़ गई है।

बिजनेस समाचार के लिए मौर्य न्यूज18 डेस्क की रिपोर्ट ।