आखिर आ ही गए माही…! 

0
578

रांची स्टडियम में धोनी, साथियों ने खुशियां जतायीं

कोच रवि शास्त्री ने की जमकर तारीफ, कोहली भी खुश

रांची, खेल डेस्क। मौर्य न्यूज18 ।

रांची में साउथ अफ्रिका और इंडिया के बीच टेस्ट मैच में इस बात की काफी चर्चा थी कि भारत के स्टार क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी मैच देखने जरूर आएंगे। लेकिन शुरूआती तीन दिनों तक नहीं दिखे तो लगा कि अब वो नहीं आएंगे। लेकिन चौथे दिन धोनी अपनी शहर के खेल ग्राउंड में अपने क्रिकेटर साथियों के साथ दिखे। और उनके स्टेडियम में मौजूदगी की खूब चर्चा हो रही है।

चर्चा का आलम ये है कि भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री भी ट्वीट कर धोनी के साथ अपनी तस्वीर खेल प्रेमियों के बीच शेयर किया और खुशियां जतायीं।

पूरी रिपोर्ट पढिए विस्तार से

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट की सीरीज का तीसरा मुकाबला देखने रांची पहुंचे। वे मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में थे। इस दौरान धोनी झारखंड के ही स्पिनर शहबाज नदीम से बात करते हुए नजर आए। वे जुलाई में खेले गए वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद पहली बार राष्ट्रीय टीम के ड्रेसिंग रूम में दिखाई दिए। धोनी तीन महीने से भारतीय टीम के साथ नहीं हैं। उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लिया है। ऐसा माना जाता है कि वे दिसंबर से वापसी करेंगे।

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने धोनी के साथ फोटो शेयर की। उन्होंने लिखा, ‘शानदार सीरीज जीत के बाद एक महान भारतीय को उनके घर में देखना अच्छा लगता है।’ मैच के बाद कप्तान विराट कोहली से धोनी की मौजूदगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘वे यहां ड्रेसिंग रूम में हैं। आइए और उन्हें हेलो कहिए।

इंडिया मैच जीती औऱ माही ने जीता दिल

इस तरह देखें तो तीसरे टेस्ट मैच को इंडिया जीत ले गई । वहीं  माही स्टेडियम पहुंचक सबके दिल जीत लिए। आपको बता दें कि मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। भारत पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी टेस्ट सीरीज के सारे मैच जीतने में सफल रहा। साथ ही टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका पर सबसे बड़ी जीत दर्ज की। उसने पिछले ही मैच में उसे पारी और 137 रन से हराया था। भारत ने सीरीज के पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 203 रन और दूसरे टेस्ट में एक पारी और 137 रन से हराया था।

चलते-चलते एक बात और

धोनी के बारे में कहा जा रहा था कि वो मैच देखने जरूर आएंगे । फिर ये भी चर्चा रही कि अगर वो मैच देखने नहीं आये तो अपने घर पर सभी खिलाड़ियों को खाने पर बुलाएंगे। ऐसा इसलिए कहा जा जाता रहा कि एक तो रांची धोनी का अपना होम टाउन है और दूसरा ये कि वर्ल्ड कप के बाद धोनी इंडिय क्रिकेट टीम से दूर चल रहे हैं। या लंबे वक्त से अपने क्रिकेटर साथियों के साथ नहीं देखे गए खास कर पूरी इंडियन टीम के साथ । लेकिन धोनी तो धोनी है वो अपने मूड और कूल मिजाज से सारा काम करते हैं। औऱ यहां भी वो चौथे दिन पहुंचक सबका दिल जीत लिया।

रांची से खेल डेस्क के लिए मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।