पटना में अब मात्र 999 में डायलिसिस की सुविधा ! Maurya News18

0
680

गर्दनीबाग में खुला नेस्टिवा जय आरोग्यम हास्पीटल

डायलिसिस के मरीजों के लिए बेहतर सेवा केन्द्र  

कारपोरेट मेडिकल सुविधा बेहद किफायती खर्च पर

पटना, मौर्य न्यूज18 ।

बिहार की राजधानी पटना में अब डायलिसिल के मरीजों को मात्र 999 रूपये में सेवा दी जाएगी। यानि इतने सस्ते दर पर डायलिसिस की सुविधा से गरीब तबके मरीजों के लिए बहुत बड़ी राहत की बात होगी। ऐसी घोषणा की है नेस्टिवा हॉस्पिटल ने।

आपको बता दें कि पिछले दिनों गर्दनीबाग रोड नं0-1 यारपुर  में बेहद किफायती खर्च पर मरीजों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए नेस्टिवा जय आरोग्यम हास्पीटल का उद्घाटन करते हुए पूर्व केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा0 सी0 पी0 ठाकुर ने कहा कि बिहार के मरीजों के लिए यह हास्पीटल बहुत कारगर साबित होगा। दिल्ली में 3 सेन्टर पर विष्वसनीय सेवा प्रदान कर चुके नेस्टिवा जय आरोग्यम हास्पीटल की बिहार में यह शुरूआत है। उक्त हास्पीटल पहुंचे सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि प्रदेष की सरकार गरीब मरीजों के लिए काफी संवेदनषील है। 

बिहार के लोगों की सेवा को आता रहूंगा – डॉ गुलेरिया

किडनी ट्रांसप्लांट सर्जन पद्मश्री डा0 संदीप गुलेरिया ने कहा कि काफी संख्या में बिहार के मरीज दिल्ली पहुंचते हैं, ऐसे में उनकी सेवा के लिए पटना में यह केन्द्र खोला गया है। बिहार के लोगों के लिए हमेशा सेवा देता रहूं यही मेरी ईच्छा है। उन्होंने कहा  किडनी की disease से बचाव का प्रयास होना चाहिए फिर भी अगर डायलिसिस की जरूरत पड़ जाए तो यहां तत्काल 11 मशीनें उपलब्ध हैं, जल्दी ही इसकी संख्या 22 की जाएगी। हर हफ्ते नेफ्रोलाजिस्ट डा0 अंबर खैरा यहां विजिट करेंगे। 

 किडनी के मरीजों के लिए यहां मात्र 999 रू0 में डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त इस 50 बेड के  हास्पीटल में  मेडिसिन, गाईनोकोलोजी, सर्जरी, नेफ्रोलाजी, यूरोलाजी, आई, ईएनटी, पीडिया, निकु, आईसीयू, डायलिसिस, अल्ट्रासाउंड, एक्सरे एवं डेन्टल की सुविधा भी मिलेगी। 

नियमित अच्छे डॉक्टर की सेवा मिलने की बात कही

नेस्टिवा जय आरोग्यम हास्पीटल के संबंध में अमित कुमार ने बताया कि जेनरल वार्ड में 20, डीलक्स में 5, सुपर डीलक्स में 2 एवं सेमीप्राइवेट 2 बेड की सुविधा तत्काल प्रारंभ की गई है। उन्होंने बताया कि अभी डा0 अमित चैधरी, एमडी फिजिसियन, और  डा0 सुरजीत कुमार की भी सेवा नियमित तौर पर यहां के मरीजों को मिलेगी।

ये भी रहे मौजूद

उद्घाटन के मौके पर डा0 एस0 सी0 तिवारी संस्थापक अंकेष रंजन, सौरभ सुमन उर्फ राजा,  एमएलसी डा0 रणवीर नंदन, ई. शंभू नाथ सिन्हा, आईएमए के डा0 सहजानन्द सिंह, डा0 संकल्प पांडेय, समाजसेवी विजया सिंह माडल एक्टर शम्मी सिंह राजपूत तथा सैकड़ों गणमान्य लोग उपस्थित थे।

पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट