कैंसर पीड़ित को खोजिए और बताइए, अमेरिका के डॉक्टर करेंगे मदद ! Maurya News18

0
928

एक मुलाकात मौर्य न्यूज18 के साथ

डॉक्टर सेवंती लिमये और डॉक्टर आदित्य श्रीनिवास का संकल्प बिहार-झारखंड के कैंसर पीड़ितों की करना चाहते हैं मदद

नयन, पटना, मौर्य न्यूज18 ।

डॉ सेवंती लिमये और डॉक्टर आदित्य श्रीनिवास इन दोनों चिकित्सकों से मौर्य न्यूज18 ने खास मुलाकात की वजह, दोनों कैंसर पीड़ितों की मदद करना चाहते हैं ! दोनों भाई-बहन हैं और अमेरिका में सुप्रसिद्ध चिकित्सक हैं ! इससे भी बड़ा परिचय ये कि ये दोनों अपने भारत देश के पहले ह्दय रोग विशेषज्ञ डॉ श्रीनिवास के पोता और पोती हैं !

गर्व का विषय ये भी है कि सबके सब बिहार के मूलवासी हैं ! इन दोनों भाई-बहन ने अपनी मिट्टी का क़र्ज़ उतारने के लिए एक संकल्प लिया है ! संकल्प ये कि बिहार-झारखंड में कैंसर पीड़ित मरीज़ की सहायता करेंगे ! उसका बेहतर इलाज हो सके और ज़रूरतमंद को आर्थिक रूप से भी मदद की जा सके इसकी ठानी है !

मौर्य न्यूज18 के संपादक नयन कुमार के साथ डॉ सेवंती लिमये ।
———————————————————————-
मौर्य न्यूज18 के संपादक नयन कुमार के साथ डॉ आदित्य श्रीनिवास ।

कैंसर पीडितों की मदद के लिए बनाई गई है टीम

अमेरिका जाने से पहले बिहार में इनदोनों ने एक टीम गठित की है डॉक्टर की जो कैंसर मरीज़ की खोज करेंगे और फिर निदान का रास्ता निकालेंगे ! इन दोनों चिकित्सकों का मानना है कि अब ऐसे इलाज है जो कैंसर को जड़ से ख़त्म कर सकते हैं ! यही है कि शुरूआती जानकारी हो जाए ! डॉ आदित्य कहते हैं कि कैंसर पीड़ित काफी हताश हो जाते हैं, उन्हें लगता है कि अब तो हमारा इलाज संभव ही नहीं है और दौलत भी लुटाते हैं। सही जानकारी के अभाव में कुछ हो नहीं पाता। घर तक बिक जाते हैं, ऐसे में कैंसर पीड़ितों को काफी हेल्प की जरूरत होती है। अब तो अमेरिका में काफी रिसर्च हुआ है , इसे जड़ से खत्म करने के कई उपाय हैं। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं हैं।

लोगों से बातचीत करते डॉ आदित्य श्रीनिवास ।

कैसे मदद करें- आमजन अपने आसपास कैंसर पीड़ितों का पता लगाएं और सूचना दें, डॉक्टर की टीम करेगी सहायता

डॉ आदित्य कहते हैं कि कैंसर पीड़ितों की मदद करने में तभी सहायता मिलेगी जब आमजन भी इस अभियान से जुड़ेंगे । इसके लिए आमजनों से भी अपील की गई है कि वो अपने आसपास पता करें और बताएँ कि किसी को कैंसर तो नहीं ‘ खोजिए और अगर आप फेसबुक पर हैं तो हमारे Nayan zee या Nayan jee नाम से फ़ेसबुक मैसेंजर पर पूरी जानकारी दें ‘ मेल भी कर सकते हैं [email protected] या [email protected] फिर [email protected] पर भी मेल कर सकते हैं ‘ और ज़्यादा जानकारी के लिए जुड़े रहिए MAURYANEWS18.COM से। Mauryanews18.com

पटना से मौर्य न्यूज18 के लिए नयन कुमार की रिपोर्ट ।