आओ दिव्यांग बच्चों संग खुशियां मनाएं …! Maurya News18

0
216

लाइंस क्लब ऑफ पटना फेवरिट ने दिव्यांगों के बीच खुशियां बांटी, ब्रेल लुई की जयंती मनाई गई  

पटना, 04 जनवरी, मौर्य न्यूज18 ।

दिव्यांगों के लिए वरदान बनकर उभरे महान व्यक्तित्व लुई ब्रेल की 211 वीं जयंती पर बच्चों के बीच खुशियां बांटी गई। बच्चों को प्यार औऱ कुछ जरूरत की सामग्रियां देकर खुशियां मनाई गई, जो नये साल पर सबको खूब भाया । समाज में हर वर्ग को महत्व मिलता रहे। जो ईश्वरिए कारणों से शारीरिक अक्षमता के शिकार हैं उन्हें भी जिंदगी खुशियों के साथ जीने का अधिकार है यही सोंच के साथ कुछ सामाजिक संस्था काम करती रही है। ऐसे में पटना में लाइंस क्लब ऑफ पटना फेवरिट ने भी दिव्यांगों के बीच कुछ ऐसा ही किया। उनके किए की चर्चा होनी चाहिए। आप भी जानिए….

पटना के साहित्य सम्मेलन में लाइंस क्लब

लायंस क्लब ऑफ पटना फेवरिट की ओर से शनिवार 4 जनवरी को लुई ब्रेल के 211वीं जयन्ती के मौके पर दिव्यांगों को हिन्दी साहित्य सम्मेलन कदमकुआ के पास 60 जरूरतमंद बच्चों के बीच कम्बल, टोपी, और फुड मेटेरियल में बिस्कुट और टॉफी वितरित किए गए।

सेवा में ही विश्वास रखते हैं : बिम्मी  महासेठ

लायंस क्लब ऑफ पटना फेवरिट की प्रेसीडेन्ट बिम्मी महासेठ ने कहा कि समाज के हर व्यक्ति की सेवा करने में हम सभी विश्वास रखते  हैं और ये कार्यक्रम भी इसी का एक हिस्सा है। ठंड को देखते हुए हम सब ने ऐसे बच्चों की सेवा करने का फैसला किया जिन्हें वास्तव में ऐसी चीजों की बहुत आवश्कता थी। हम सभी आगे भी ऐसे कार्यक्रम करते रहेंगे।  

ये भी हुए शामिल

इस मौके पर सेक्रेटरी पम्मी मल्होत्रा, ट्रेजर रजनी पराषर, रूचि चैधरी, गीता शर्मा, सुषमा सिन्हा, अंजुम, सुनीता सिंह सहित क्लब के दर्जनों लोग उपस्थित थे। 

ट्रांड जेंडर ने भी गरम कपड़े बांटे

एक अन्य कार्यक्रम में सेवा केन्द्र, झुनाठी के सचिव भरत कौषिक के सौजन्य से नेहरू नगर स्थित झुग्गी-झोपड़ी में ट्रांस जेन्डर को भी गर्म कपड़े बांटे गए।

पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।