पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भर रहे जदयू नेता ! Maurya News18

0
302

टेकारी विधानसभा में एमएलसी रणवीर नंदन औऱ दानापुर विधानसभा इलाके में महासचिव शंभूनाथ सिन्हा ने बूथ अध्यक्षों व सचिवों की सभा में शामिल हुए

मंत्री श्याम रजक ने पार्टी की रणनीति से अवगत कराया, कहा- झोंक दें ताकत

पटना, मौर्य न्यूज18

बिहार में विधानसभा चुनाव आने को है। और जदयू पूरी ताकत के साथ अपने कार्यकर्ताओं को मैदान में उतारने की रणनीति पर काम कर रही है। और इसके लिए पार्टी के दिग्गज नेता उतर आएं है। इस मुहिम में पहला कदम बूथ मैनेजमैंट का है औऱ इसके तहत बूथ अध्यक्ष व सचिव की नियुक्ति बड़े पैमाने पर की जा रही है। पार्टी का मानना है कि बूथ मजबूत रहेगा तो चुनावी रणनीति कामयाब होगी। और इसी मुहिम की कड़ी में बिहार विधान पार्षद रणवीर नंदन जहां टेकारी विधानसभा में इस अभियान को अंजाम दिए वहीं पार्टी के प्रदेश महासचिव शंभूनाथ सिन्हा दानापुर विधानसभा में संगठन की मजबूती के लिए मिटिंग की औऱ कार्यकर्ताओं में जोश भरा। तो क्या कुछ हुआ जानने के लिए पढ़िए पूरी रिपोर्ट ।

बिहार विधान परिषद के सदस्य रणवीर नंदन जनता दल यूनाइटेड के बूथ सम्मेलनों की कड़ी में आज टेकरी विधानसभा क्षेत्र के बूथ अध्यक्ष व सचिवों के सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि लक्ष्य जनता दल यूनाइटेड को समाज के अंतिम पायदान के अंतिम व्यक्ति तक लेकर जाना है। इसके लिए पार्टी ने संगठन विस्तार पर जोर दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर पार्टी को जन-जन तक पहुंचाने के लिए बूथ समिति का गठन किया गया है। बूथ अध्यक्ष व सचिव की नियुक्ति हो गई है। आज हम यहां उनके कार्य व दायित्वों पर चर्चा कर रहे हैं। बूथ अध्यक्ष व सचिव अपने विधानसभा क्षेत्र में 21 सदस्यीय कमेटी का गठन करें। इस कमेटी के माध्यम से आम लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया जाए।

 लोकसभा चुनाव में जिस प्रकार से इस विधानसभा क्षेत्र में पार्टी को सफलता मिली है, हमें विधानसभा चुनाव में इससे भारी अंतर से जीत दर्ज करने के लिए हर व्यक्ति तक पहुंचना है। इसके लिए बूथ कमेटी को अभी से काम शुरू करना होगा। टेकारी विधानसभा क्षेत्र में 351 बूथ हैं। यहां कुल मतदाता 3,01,686 हैं। इस विधानसभा क्षेत्र में 1,57,173पुरुष और 1,44,513 महिला मतदाताओं की संख्या है। हम बूथ अध्यक्ष व सचिवों के साथ-साथ पार्टी के लिए ग्रासरूट लेबल पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं के लिए यह जानना जरूरी है कि हमारी किस्मत की चाबी कहां छुपी हुई है।

उन्होंने कहा कि पुरुष व महिला मतदाओं के बीच का अंतर 12,660 का है। मतलब, आधी आबादी का बर्चस्व इस विधानसभा क्षेत्र में साफ दिख रहा है। जदयू के कार्यकर्ता के तौर पर हमें गर्व करना चाहिए कि  नीतीश कुमार महिलाओं के विकास के लिए कितना कार्य किया है।  मुख्यमंत्री ने महिलाओं की मांग पर शराबबंदी जैसा फैसला ले लिया। महिलाओं को स्थानीय निकायों में 50 फीसदी आरक्षण का लाभ दिया गया। इसके अलावा महिलाओं को रोजगार देने से लेकर बालिकाओं की शिक्षा तक में काफी काम किया गया है। अब हम कार्यकर्ताओं को महिला मतदाताओं को जागरूक करना होगा। उन्हें उनके मिले अधिकारों से परिचित कराते हुए मुख्यमंत्री के कार्यों को हर वर्ग, संप्रदाय, श्रेणी के लोगों के बीच लेकर जाना है। हमने अगर अपने संगठन को मजबूत कर लिया तो चुनाव के समय किसी प्रकार की परेशानी का सामना हमें नहीं करना होगा।

सम्मेलन की अध्यक्षता टेकारी विधानसभा प्रभारी कौशलेंद्र कुमार वर्मा  ने की, जबकि संचालन प्रखंड अध्यक्ष कमलेश कुमार कमल ने किया। स्वागत भाषण विधायक अभय कुशवाहा ने दिया। इस अवसर पर संगठन प्रभारी गगन भूषण जी, जिलाध्यक्ष अलेक्जेंडर खां , महिला जिलाध्यक्ष पूनम देवी जी, प्रमुख सविता देवी जी, नगर अध्यक्ष पिंकी देवी, उप प्रमुख गुड़िया देवी, मो. नाहीद साहब, कोंच प्रखंड प्रभारी शालीग्राम यादव जी, अमित कुमार दांगी जी, कुंडल वर्मा, कैलाश चंद्रवंशी जी, प्रदेश युवा जदयू उपाध्यक्ष उदय सिंह, किसान प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष द्वारिका चंद्रवंशी, गया जिला जदयू प्रवक्ता श्रीकांत प्रसाद  आदि भी मौजूद रहे।

वहीं दूसरी ओर जनता दल यूनाइटेड के नेता और मंत्री श्याम रजक प्रदेश महासचिव शंभूनाथ सिन्हा ने दानापुर विधानसभा इलाके में बूथ अध्यक्षों और सचिवों की सभा बुलाई और उसमें जोश भरा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में विधानसभा चुनाव है। औऱ चुनाव के दौरान किस तरह पार्टी की रणनीति पर काम करना है इसे अभी से समझना होगा। जबतक कार्यकर्ता सक्रिय नहीं होंगे किसी भी जंग को जीतना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि समय रहते पूरी कमर कस लेनी है। काम किस तरह से करना है औऱ सरकार की उपलब्धियों को जनता तक कैसे पहुंचाना है।

श्री सिन्हा व श्री रजक ने साफ कहा कि अंतिम व्यक्ति तक लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के किए कार्यों को लेकर जाना है उनसे उनकी राय लेनी है और हर संभव मदद करनी है। जनता को समझना कार्यकर्ताओं का मुख्य उदेश्य होना चाहिए। जनता किसी तरह के भ्रम में ना रहे उन्हें किसी तरह की कोई शिकायत है तो समय रहते उसे दूर कर लेना है। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता ही बड़ी ताकत होते हैं, इसलिए पार्टी से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ना भी हमारा लक्ष्य है जिसे हम हर हाल में हांसिल करेंगे औऱ चुनाव के समय बूथ दर बूथ मतदान बेहतर से तरीके से हो और जनता पार्टी के पक्ष में खुलकर मतदान करें इसपर काम करना होगा।

इस सभा में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया औऱ अपनी राय भी रखी।

पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट