बूथ के लीडर तैयार हो जाओ…कमर कस लो…! नेता कर रहे मोटिवेट ! Maurya News18

0
333

जदयू विधानसभा चुनाव की पूरी तैयारी में, कार्यकर्ताओं में फूंक रहे जान, दनियावां में कई मंत्री पहुंचे

नयन कुमार, पटना, मौर्य न्यूज18 ।

बिहार विधानसभा आने को है। जदयू इसकी पूरी तैयारी में अभी से मैदान में कूद पड़ा है। पार्टी कार्तकर्ताओं की खूब पूछ हो रही है। उनको तहलती पर लेकर उनमें जान फूंकी जा रही है। कहा जा रहा है…तुम्ही हो हमारी सेना। तुम्ही हो मेरी ताकत। तुम्ही हो हौसला। तुम्ही हो नैया। तुम्ही खेवैया। इस अंदाज में पूरी ताकत झोंकी जा रही है। और इसका कमान पार्टी के तमाम लीडर संभाल रखें हैं। मंत्री तक इसमें काफी सक्रिय हो चले हैं। उन्हें भी इलाकावाइज जिम्मेदारी सौंप दी गई है। जिसे वो वखूबी अंजाम भी दे रहे हैं।

अभी जनता दल यूनाइटेड इसी एकमात्र एजेंडे पर पूरा कंसंट्रेट है। वजह भी साफ है, बूथ मैनेजमैंट तगड़ा रहेगा तो चुनाव में काफी सहुलियत होगी और हर मुकाबले को आसानी से जीती जा सकेगी। चुनौतियों का सामना भी सहज होगा। और पब्लिक को बूथ तक पहुंचाकर वोट का मैनेजमैट भी पूख्ता हो जाएगा। रणनीति तैयार है…अमल भी मुस्तैदी से हो रही है। इसी क्रम में रविवार को पटना से सटे बख्तियारपुर विधानसभा इलाके के दनियावां में बूथ अध्यक्षों और सचिवों के सम्मेलन हुए और यहां कई मंत्री पहुंचे औऱ अपने पार्टी वर्क को मोटिवेट किया। यहां क्या कुछ हुआ जानने के लिए पढ़िए पूरी रिपोर्ट ।

तस्वीर में आप देख रहे हैं। सूचना प्रसार मंत्री नीरज कुमार। ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार। उद्योग मंत्री श्याम रजक दिख रहे हैं। इनके साथ जदयू के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार, पूर्व विधायक अरूण मांझी, विनोद राय सहित पार्टी के कई लीडर हैं।

ये सब पहुंचे हैं बख्तियारपुर विधानसभा के दनियावां प्रखंड में। जहां तमाम बूथ अध्यक्ष और सचिव का जमावड़ा लगा है। पार्टी के तमाम युवा कार्यकर्ता भी जुटे हैं। उदेश्य साफ है…विधानसभा चुनाव को लेकर कैसी रणनीति तैयार करनी है। बूथ को कैसे मजबूत करना है। जनता तक सरकार के किए कार्यों को कैसे पहुंचाना है और मतदान के टाइम मतदाताओं को बूथ तक कैसे पहुंचाकर मतदान सुनिश्चित करना है। और ये सारा काम कार्यकर्ताओं के सक्रिय होने पर ही संभव है। सो, मिल बैठकर तय कर लिया जाए ताकि आने वाले समय में कुछ इफ-बट ना रहे।

कार्यकर्ता भी दिखे जोश में

कार्यकर्ता भी पूरे जोश में दिखे। एक साथ कई मंत्रियों के आगमन और उनकी मोटिवेशनल स्पीच सुनने को सब बेताब दिखे। लीडर के कहे हर बात को आत्मसात कैसे की जाए सबका फोकस इसी बात पर रहा। कर्यक्रम शुरू होने से पहले दीप प्रज्जवलित किया गया। फिर सभा की शुरूआत हुई। बारी-बारी से स्थानीय लीडर अपनी बात रखते गए। कार्यकर्ता टकटकी लगाकर सुनते रहे। कार्यकर्ताओं की बात भी सुनी गई।

मंत्री नीरज कुमार बोले- ये स्वाभिमान की लड़ाई है, डट कर मुकाबला करें

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार न्याय के साथ विकास होता रहा है। इसलिए डरने की कोई बात नहीं। डटकर मुकाबले के लिए तैयार रहना है। किसी के बड़गलाने या बहकावे में नहीं आना है। सरकार की बातों को तमाम जनता तक सही से पहुंचाना है। किसी तरह की दिक्कत हो तो तुरंत जिम्मेदार लीडर तक अपनी बात पहुंचानी है। उन्होंने कहा कि ये स्वाभिमान की लड़ाई है। इसका मुकाबला डट कर करना है। आप पार्टी के ताकत हो।

मंत्री श्रवण कुमार बोले- हर बूथ पर विजयी होना है

वहीं मंत्री श्रवण कुमार ने भी कार्यकर्ताओं का खूब जोश बढ़ाया और कहा कि आप ही बूथ के लीडर हो। आपको बूथ कैसे लीड करना है ये सब आपकी जिम्मेदारी है। जिसके जिम्मे जो बूथ है उस बूथ पर हर हाल में विजय होना है। इस बात का ख्याल रखना है। उन्होंने कहा कि जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है उनका नाम सुनिश्तित कराना आप बूथ लीडरों का दायित्व है। आप अपने-अपने दायित्व का निर्वहन करेंगे तो ये जंग बहुत ही मजबूती से जीती जा सकेगी।

मंत्री श्याम रजक बोले- अंतिम व्यक्ति तक सरकार की बात पहुंचे

वहीं मंत्री श्याम रजक ने भी बूथों की स्थिति और समस्याओं से अवगत कराते हुए सरकार की उपब्धियां गिनाई और कहा कि अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे और सरकार के किए कार्य को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना भी कार्यकर्ताओं को इमानदारी से करनी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम फिर से सरकार बनाएंगे । और न्याय के साथ विकास के एजेंडे को और आगे तक ले जाएंगे।

सम्मेलन में नीतीश सरकार के जल-जीवन और हरियाली योजना पर भी बात हुई और मानव श्रृंखला में अधिक से अधिक लोग भाग लें सकें इसपर भी जोर दिया गया। सम्मेलन में पार्टी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जय के नारे भी खूब गूंजे।

पटना से मौर्य न्यूज18 के लिए नयन कुमार की रिपोर्ट