केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री बोले NDRF की टीम को सलाम ! Maurya News18

0
363

नई दिल्ली में एनडीआरएफ का स्थापना दिवस समारोह

नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18।

आपदा जैसा की नाम से ही जाहिर है कि विकट परिस्थितियां। संकट की बेला । और संकट चाहे जैसी भी हो उससे निपटने के लिए देश में एनडीआरएफ की टीम बनी है। जो समय-समय पर अपनी कार्य कुशलता से देश की जनता की जान बचाती रही है। और उन्हें संकट से मुक्ति का मार्ग भी देती रही है। 18 जनवरी को नई दिल्ली में इसकी स्थापना दिवस का आयोजन हुआ, जिसमें केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी शामिल हुए। औऱ टीम के सदस्यों को सम्मानित भी किया। पढिए पूरी रिपोर्ट।

NDRF टीम की निष्ठा औऱ सेवा काबिल-ए-तारीफ – नित्यानंद राय

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि NDRF कर्मी की निष्ठा और देश के प्रति उनकी सेवा भाव सलाम करने के काबिल है। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की टीम हमेशा विकट परिस्थियों में देश की जनता के काम आती है। और आये दिन भी वो अपनी सेवा देश की जनता को संकट से मुक्ति के लिए लगी रहती है। संकट मोचन की तरह हमेशा अपने को झोंके रहने की साहस औऱ ताकत इस संगठन में काम करने वाले हर कर्मियों में देखी जा सकती है। श्री राय ने कहा कि एनडीआरएफ देश की बड़ी ताकत है। हम सभी उन्हें सलाम करते हैं।

बोले- पीएम औऱ गृहमंत्री को एनडीआरएफ की क्षमता पर गर्व

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह को आपके साहस,सेवा एवं विपरीत परिस्थितियों में बचाव कार्य की क्षमता पर गर्व है। श्री राय ने सभी NDRF कर्मियों का अभिनन्दन किया एवं स्थापना दिवस की शुभकामनाएं भी दी।

‘आपदा सेवा सदैव’ के ध्येय वाक्य का संकल्प लेकर दुर्गम परिस्थितियों में सेवाकार्य के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के स्थापना दिवस पर दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री श्री नित्यानंद राय ने मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। इस अवसर पर कठिनतम परिस्थितियों में जरूरत पड़ने पूर्ण समर्पण से उल्लेखनीय सेवाकार्य करने वाले NDRF कर्मियों को स्थापना दिवस समारोह में पुलिस मैडल प्रदान किया गया। शुभकामनाएं दी।

नई दिल्ली से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।