जम्मू-कश्मीर को हेल्दी बनाएंगे “चौबेजी” ! Maurya News18

0
304

जन-जन को केन्द्रीय योजनाओं से अवगत करा रहे केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे

केन्दीय मंत्री ने जम्मू के सांबां जिले में विकास कार्यों का किया शुभारंभ

बोले, अनुच्छेद 370 के खात्मे से खुश हैं राज्य के निवासी


जम्मू। मौर्य न्यूज18

सेल्ट्रल से हेल्थ मिनिस्टर है अश्विनी कुमार चौबे। चौबेजी इन दिनों जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। वहां लोगों से कह रहे हैं कि हेल्थ के लिए केन्द्र के पास बहुत सारी योजना है। उसका लाभ उठाइए और हेल्दी रहिए। यानि जम्मू-कश्मीर को हेल्दी बनाने की पूरी योजना जन-जन को बता रहे केन्द्रीय मंत्री चौबेजी । जब से 370 धारा हटाया गया है तब से केन्द्र की मोदी सरकार इस राज्य में काफी सक्रिय है। और यहां की पब्लिक केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ उठाए इसी उदेश्य से केन्द्रीय मंत्री जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर हैं। पढिए रिपोर्ट में और जानिए चौबेजी की जम्मू में विकास योजनाओं के शुभारंभ में क्या कुछ कर रहे। और जनता से संवाद में क्या कुछ कहा।


केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्श्विनी कुमार चौबे ने जन पहुंच कार्यक्रम के तहत जम्मू के सांबा जिले की छज्जवाल पंचायत में विकास कार्यों का शुभारंभ किए। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर के लोग खुश है। केंद्र सरकार सभी योजनाओं को राज्य के प्रत्येक नागरिकों तक पहुंचाने के लिए कार्य किया जा रहा है।

स्वास्थ्य योजनाओं से जन जन को अवगत कराना है। इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया गया है। आयुष्मान भारत योजना का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंच सके, जिसको लेकर समीक्षा बैठक कर मैंने निर्देशित भी किया। बताते चलें कि केंद्र सरकार के 36 मंत्री 18 से 25 जनवरी तक जम्मू एवं कश्मीर के विभिन्न जिलों का भ्रमण कर केंद्र सरकार की योजनाओं से लोगों को अवगत करा रहे हैं। साथ ही साथ योजनाओं की नींव भी रख रहे हैं।

अनुच्छेद 370 की आड़ में जम्मू कश्मीर को सिर्फ लूटते रहे पांच परिवार

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्रीचौबे ने कहा कि 5 परिवारों ने अनुच्छेद 370 की आड़ में जम्मू कश्मीर को सिर्फ लूटने का काम किया। एनडीए की सरकार जम्मू कश्मीर को सभी क्षेत्रों में आगे ले जाने का काम करेगी। रोजगार के साधन उपलब्ध कराए जाएंगे। दौरे के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा की। कार्यक्रम में भाग लिया। लोगों को सम्मानित किया। केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं से अवगत कराया गया। इस अवसर पर पार्टी के कार्यकर्ता और आमलोग भारी संख्या में उपस्थित थे।

जम्मू से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।