सुनिए DGP सर ! आपके दारोगाजी दारू माफिया से कैसे करते हैं डील ! Maurya News18

0
818

बिहार में चढ़ावा जारी है…बिजनेस टाइट है…।

रविशंकर मिश्रा, मोतिहारी, मौर्य न्यूज18 ।

“करवा देलियो बेल, माल लेके आ…..” सुन लीजिए डीजीपी सर।

ये कोई और नहीं आपके एएसआई साहेब हैं…जो शराब माफिया से फोन पर माल लेकर आने को कह रहे हैं। दारू माफिया से डील की ये छोटी सी ऑडियो क्लीप आपको समझने के लिए काफी है कि आपके दारोगाजी लोग क्या कर रहे हैं। आप फेसबुक पर लाइव होते रहिए…समझाते रहिए..पीठ ठोकते रहिए…लेकिन इनको तो माल की पड़ी है…नोट पड़ी है…काम चाहे शराब माफिया का ही क्यों ना हो, लगता है इनको कानून का भी डर नहीं। आप तो डीजीपी बनने से पहले से शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाते रहे हैं। लेकिन लगता नहीं है कि आपके दारोगाजी लोग को ये सब समझ में आ रहा है।

अब आप कहेंगे कि छोडूंगा नहीं। बख्शा नहीं जाएगा…बगैरह…बगैरह…। पब्लिक को पता है कि आप कानूनी कार्रवाई कर देंगे….दारोगाजी को भी ये पता है कि कुछ ना कुछ तो होगी कार्रवाई लेकिन माल इतना पीट लिए हैं कि ये लोग शराबबंदी को लॉटरी की तरह मानते हैं।
ये सबको पता है कि पुलिस डिलिंग के बिना माफियाओं की क्या औकात है, वो कुछ कर ले। माफिया के गठजोड़ को पता है कि कार्रवाई होगी तो देर सवेर बच भी जाएंगे। ऐसा भी नहीं कि ये सब ऑडियो वायरल होने के बाद से आपको या पूरे पुलिस महकमे को जानकारी मिल रही है। पूरी पब्लिक जानती है कि अंदर चल क्या रहा है। कमोवेश सारे थाने इलाके में पुलिस-माफिया गठजोड़ इतनी तगड़ी है कि कानून के भी छक्के छूट जाएं। नोट में बहुत ताकत है सरजी।

डीजीपी सर ! आपको शायद पता नहीं कि ऐसे कितने बिजनेसमैन दारोगाजी मालामाल हुए जा रहे हैं….और आप हैं कि ना मालूम वाले मुद्रा में अपनी जिम्मेदारी बड़ी कड़क तरीके से निभा रहे हैं। होना भी चाहिए आपका जैसा ऑफिसर। जो कड़क मिजाज हो…लेकिन डर किसी को ना लगे। धंधा फलता-फुलता रहे। ऐसा पब्लिक महकमे में सब चर्चा करते हैं कि अपने डीजीपी सर फेसबुक पर बहुत अच्छा और निम्मन-निम्मन बात बताते हैं। खूब मोटिवेट करते हैं। पब्लिक को कानून का भय भी ब़ड़ा प्यार से दिखाते हैं। लेकिन ये ऑडियो सब चौपट करके रख दिया। साबित कर दिया कि डीजीपी साहब…कड़क नाथ है…साथ में भोलेनाथ भी। गणेश जी की तरह चतुर भी । हनुमान जी की तरह गदाधारी भी। लेकिन दारोगाजी लोग मुस्कुरा-मुस्कुरा के बिजनेस कर रहे हैं। कह सकते हैं…चढ़ावा जारी है….।

पंकज कुमार एएसआई, सुगौली थाना, मोतिहारी। इन्हीं का ऑडियो हो रहा वायरल ।

कैसे क्या हुआ थोड़ा ये भी जान लीजिए….

खबर ताजी है। मोतिहारी से है। जहां एक तरफ बिहार सरकार शराबबंदी को लेकर लाख दावे कर रही हो लेकिन ऐसे दावे की ही पोल खोल रही है इनकी ही पुलिस।

ताज़ा मामला मोतिहारी जिले के सुगौली थाना का है जहाँ पर पदस्थापित एएसआई पंकज कुमार का शराब मामले में पैसा माँगते हुए एक ऑडियो वायरल हो रहा हैं।

थाने में साहब मेहवा गांव से शराब के साथ एक व्यक्ति को पकड़ते है और बाहर में ही व्यक्ति के साथ साहब के गुर्गे डील कर लेते है शराब होती है लगभग 40 लीटर लेकीन साहब शराब को महज 10 लीटर ही दिखा कर फिर फिर केस कर जेल भेजते है। लेकिन शराब की मात्रा कम होने की वजह से शराबमाफ़िया कोर्ट से ही बेल लें लेते है।

फिर क्या साहब ने फोन लगा दिया और अपना हिस्सा माँगने लगे। दस लीटर में भेज दिया है बेल भी करवा दिया है माल भेजो (पैसा) भेजो।

मोतिहारी से मौर्य न्यूज18 के लिए रविशंकर मिश्रा की रिपोर्ट ।