जब सांसद रूढ़ी ने उड़ाया राफेल…! गौरवान्वित हुआ देश ! Maurya News18

0
985

अब जमाना “राजीव” प्रताप रूढ़ी ही नहीं “राफेल” प्रताप रूढ़ी भी बुलाएगा

नई दिल्ली, 28 जुलाई, मौर्य न्यूज18 ।

बर्षों लग जाते हैं। जब देश को गौरवान्वित करने का कोई क्षण इंसान को मिलता है। वर्षों लग जाते हैं जब देश किसी के कुछ किए पर गर्व करता है। देश कहता है ये तो अपनी मिट्टी का लाल है। कई जन्म लग जाते हैं जब देश अपने संतान पर गर्व करता है औऱ दुनियाभर के लोग उसे सलाम करते हैं। ये सब होने में वर्षो लग जाते हैं। लेकिन बिहार के सांसद, बिहार के बेटे को 28 जुलाई 2020 को एक मौका मिला और देश गौरवान्वित हो उठा। बात बिहार के सारण के सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी की कर रहा हूं। जिसे विमान के पायलट के तौर पर तो दुनिया देखती ही थी। अब वो फाइटर प्लेन राफेल भी उड़ा रहे हैं। खुली आंखों से देखा सारा जमाना। आप भी देखिए….।

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते रहे हैं… देश को झुकने नहीं देंगे। देश को डिगने नहीं देंगे। मिट्टी हर तरह के संतानों को जन्म देती है। हर किसी का हुनर । हर किसी की दक्षता । हर किसी का टैलेंट एक जैसा नहीं होता। लेकिन कुछ संतान ऐसे होते हैं जो समय-समय पर मिट्टी और देश को गौरवान्वित करते रहते हैं। अपने हुनर औऱ टैलेंट से। बिहार के बेटे राजीव प्रताप रूढ़ी । वर्षों से सारण जैसे इलाकों में जनता की सेवा में लगे रहे। सांसद बने। मंत्री बने । पढ़ाई की । प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग ली। प्लेन उड़ाते रहे। अब फाइटर प्लेन उड़ा रहे।

कई बार सबने देखा होगा पब्लिक प्लेन को लेकर पायलट के तौर पर उड़ान भरते रहे हैं। कोरोना काल में भी जब प्लेन उड़ाने  की जरूरत पड़ी तो सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी यात्रियों के विमान उड़ाए औऱ पब्लिक की सेवा की।

अब राफेल – फाइटर विमान को लेकर उड़े हैं। उनका फाइटर प्लेन लेकर उड़ना देश को गौरवान्वित कर गया। कह सकते हैं  कि देश का अपना  एक सांसद ऐसा भी है जो वक्त पड़ने पर लड़ाकू विमान लेकर भी उड़ सकता है। फाइट कर सकता है। बिहार के इस लाल को सलाम।

आपको बता दें कि

भारतीय वायुसेना में शामिल होने जा रहे अत्याधुनिक मारक क्षमता वाले #राफेल लड़ाकू विमान का मंगलरवार को बैंगलोर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जैसे ही पहुंचा। वहां एयरो शो के दौरान बिहार के लाल औऱ भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री, सारण के सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी को राफेल विमान उड़ाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। देख कर लगा कि एक राजनेता के साथ ही जरूरत पड़ने पर भारतीय वायुसेना को अपनी सेवा देने में आप सक्षम हैं। पूरा देश इस बात पर गर्व करता है। अब सारा जमाना इन्हें राजीव प्रताप रूढ़ी ही नहीं राफेल प्रताप रूढ़ी भी कह कर बुलाएगा ।

राफेल उड़ाने के बाद क्या बोले रूढी

सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी कहते हैं कि मुझे राफेल जैसे फाइटर प्लेन उड़ाने का मौका मिला ये मेरे लिए बहुत ही सौभाग्य का विषय है। ऐसा मेरे लिए सोंचा गया । और मैं कर पाया।  ये सब इस देश की मिट्टी और जनात के आशीर्वाद का नतीजा है।

फ्रांस से भारत आ रहे राफेल विमान में 30,000 फीट पर ईंधन भरने की बेहद खूबसूरत तस्वीरें।

नई दिल्ली से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।