मीडिया वाला राफेल ! Maurya News18

0
300

GUEST REPORT

डॉ ध्रुव गुप्त, आईपीएस की कलम से

राफेल इंडिया में आ गए। मीडिया पर इसको लेकर खूब दिखाया जा रहा है। तरह-तरह की बातें कहीं जा रही हैं। जैसी-जैसी बातें मीडिया कर रहा है। उन्हीं प्रशंगों को उठाया है अपनी प्रशासनिक सेवा से रिटायर आईपीएस डॉ ध्रुव गुप्त ने । पढ़िए औऱ समझने की कोशिश करिए।

फ्रांस से पांच राफेल आ गए। उनकी गड़गड़ाहट पर भारत के ज्यादातर न्यूज चैनल लहालोट हैं। उन्हें पता है कि राफेल की गर्जना सुनकर पाकिस्तान थर-थर कांपने लगा है। इमरान और बाजवा छिपने के सुरक्षित ठिकाने की खोज में हैं। जिनपिंग अपना देश छोड़कर कहीं और भाग जाएगा। राफेल के बारे में जितना भारतीय न्यूज एंकरों को पता है उतना शायद राफेल के निर्माताओं को भी नहीं है। वे एंकर जल्दी ही दुनिया के सबसे घातक मिसाइलों को राफेल पर लादकर पाकिस्तान और चीन की ओर कूच करने ही वाले हैं। राफेल पर शुभ-लाभ का का टीका तो लग ही चुका है। बस अब 5 अगस्त के उस शुभ मुहूर्त की प्रतीक्षा है जब अयोध्या में राममंदिर का भूमिपूजन सम्पन्न हो जाएगा।

युद्ध के इस चौतरफ़ा माहौल में देश में अत्याधुनिक विमानों और रक्षा-प्रणाली के आगमन की खुशी हम सबको हैं, लेकिन जिस स्तर का बेहूदा प्रचार-तंत्र मीडिया पर सक्रिय है, उसे देख-सुनकर क्या आपको कोफ़्त नहीं होती ? अगर आपको लग रहा है कि देश की इलेक्ट्रॉनिक मीडिया मूर्खता की तमाम हदें पार कर रही हैं तो आप गलत हैं। वे बहुत शातिर हैं। उन्हें देश के बहुसंख्यक लोगों के मानसिक स्तर का पता है और यह भी पता है सत्ता के हित में उस अविकसित मानस से कैसे खेला जाना चाहिए।

GUEST REPORT

आपने रिपोर्ट लिखी है…

डॉ ध्रुव गुप्त

आप आईपीएस हैं। आप बिहार से हैं। आप जाने-माने रचनाकार, लेखक, साहित्यकार हैं। आपकी लेखनी से देश और समाज को नई दिशा मिलती रहती है। आपकी लेखनी देश-दुनिया की प्रतिष्ठत पत्र-पत्रिकाओं में आये दिन प्रकाशित होती रहती है ।

आभार।


आभार..।

मीडिया वाला राफेल !फ्रांस से पांच राफेल आ गए। उनकी गड़गड़ाहट पर भारत के ज्यादातर न्यूज चैनल लहालोट हैं। उन्हें पता है…

Posted by Dhruv Gupt on Wednesday, July 29, 2020