खुद से जाने खुद का भविष्य…! अंक ज्योतिष की जादूगर सुनीता काबरा हैं आपके साथ ! Maurya News18

0
559

विशेष रिपोर्ट । अंक ज्योतिष – पार्ट 2

नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 ।

जीवन में उतार-चढ़ाव। उलझन। क्या करें-क्या ना करें…जैसी स्थिति लाइफ में आती रहती है। इस फेर में इंसान ज्योतिष का सहारा लेते हैं, ज्योतिषि का चक्कर काटते हैं। ताकि कुछ भला हो जाए। ज्योतिष विज्ञान दुनिया में साबित कर चुका है, इसकी ताकत क्या है। ऐसे में सही ज्ञान रखने वाले, सही जानकारी देने वाले हों तो जीवन की राह बहुत सुगम और बेहतर की जा सकती है। इसलिए मौर्य न्यूज18 अंक ज्योतिष के बारे में आपको जानकारी दे रहा है ताकि आप इसे समझ सकें और इसके जरिए बेहतर राह पा सकते हैं।

Numerologist Suneeta Sd Kabra

इसकी दूसरी कड़ी लेकर आई हैं….देश की जानी-मानी अंक ज्योतिष विशेषज्ञ, अंक ज्योतिष की जादूगर सुनीता एसडी काबरा। आप आसान भाषा में…बहुत ही सहज तरीके से समझिए इसे और खुद को संवारिए। संभालिए। लक्ष्य हांसिल करिए। यहां ये ध्यान रहे कि जो जानकारी दी जा रही है, इस पर भरोसा करना, ना करना… ये पूरी तरह से आपका निर्णय होगा।

तो चलिए चलते हैं …अंक ज्योतिष की जादूगर सुनीता एसडी काबरा के पास ।

नमस्कार दोस्तों !

पिछले हफ्ते हमने जाना कि अंक ज्योतिष क्या होता है और कैसे हमारी जिंदगी पर असर डालता है अगर आपने नहीं देखा है तो आप पिछले हफ्ते वाला पोस्ट देख सकते हैं।

खुद से जाने जिंदगी को…!

अब हम बात करते हैं हम खुद से कैसे जान सकते हैं अपने बारे में अपनी जिंदगी के बारे में अपनी कमजोरियों के बारे में और अपनी ताकत के बारे में। हमारी जिंदगी की सारी चीजें अधिकतर तीन चीजों के इर्द-गिर्द घूमती है हमारा नाम, हमारी जन्म तारीख और पूरी जन्म तिथि। 

लाइफ पर अंक का कमाल

जैसे कोई भी इंसान किसी भी महीने की 1 तारीख को 10 तारीख को 19 तारीख को या 28 तारीख को पैदा हुआ है तो उसे हम एक नंबर वाला मानेंगे यानी एक नंबर का जो प्लेनेट है सूर्य उसका असर इनके व्यक्तित्व में दिखाई देगा। इसमें बस हमें अपनी जन्म तारीख को आपस में जोड़ना होता है जैसे 28 बताया तो 2 प्लस 1 यानी 1, इसी तरह से 1 प्लस 9 यानी1, 1 प्लस 0 यानी 1 और जो सिंगल नंबर है उन्हें कुछ भी करने की जरूरत नहीं है तो मुझे उम्मीद है कि आपको अपना प्लेनेट समझ आ गया होगा। इसे हम हमारा ड्राइवर नंबर, प्राइमरी नंबर, मूलांक आदि अलग-अलग नामों से जानते हैं मैं हर जगह इस रेफरेंस में ड्राइवर नंबर शब्द का इस्तेमाल करूंगी।

रूलिंग प्लैनेट – सूर्य !

तो आज हम बात करेंगे एक नंबर वालों की जिसका रूलिंग प्लैनेट सनी यानी सूर्य है सूर्य जो हमें रोशनी देता है सूर्य के प्रकाश से ही पूरी दुनिया रोशन है तो जो इंसान किसी भी महीने की 1, 10, 19, 28 तारीख को पैदा हुए हैं उन उन सब के अंदर कुछ चीजें देखी जा सकती है जैसे आत्म विश्वास, आजादी की भावना, लीडरशिप क्वालिटी। ऐसे लोग बहुत ही इंटेलिजेंट और अपनी पहचान खुद बनाने वाले होते हैं इनका जीवन राजा की तरह होता है मतलब इन्हें राज सी चीजें पसंद होती है शाही जीवन जीना चाहते हैं किस टोका टोकी बिल्कुल पसंद नहीं होती अपने आप को सुपीरियर समझने वाले होते हैं जो भी काम करें उन्हें तरीके से सुचारू रूप से करना पसंद होता है।

अपना निर्णय खुद लेने की काबिलियत होती है कोई भी बात सीधे शब्दों में कहने की क्षमता होती है इनके अंदर कला, हौसला दोनों होता है जो सोचते हैं वह कर लेने की क्षमता रखते हैं एक नंबर को हम राजा या पिता यह हमारी सरकार से भी देखते हैं या नहीं अगर किसी को सरकारी सहयोग या सरकार से रिलेटेड किसी तरीके का कोई काम है उसके लिए सूर्य का हमारी लाइफ में संतुलित होना बहुत जरूरी है।

सफल लोगों का प्लैनेट

सफल लोगों की श्रेणी में ऐसे लोग सबसे ज्यादा नजर आते हैं। चाहे वह प्रशासनिक सेवा अधिकारी हो, सिनेमा या मीडिया क्षेत्र हो, राजनीति या व्यापार क्षेत्र हो, किसी भी कंपनी का वरिष्ठ कर्मचारी हो बिल्डर या कांट्रेक्टर हो लेखक या कभी हो।

सलाह- इनके लिए जो अच्छा रत्न होता है वह माणिक्य यानी रूबी हैं।सोना और तांबा इनके लिए उत्तम है।

अब कर लें जरा रंगों की बात…

रंगों की बात करें तो लाल सुनहरा पीला चमकदार नारंगी इनके लिए उपयुक्त कलर है। इनका इस्तेमाल इनके लिए अच्छा होता है।

अगर हम सेहत की बात करें तो तू इनमें खून से संबंधित समस्याएं देखी जा सकती है जैसे हाई ब्लड प्रेशर। दिल से जुड़ी हुई समस्याएं, घबराहट, बेचैनी, बाई आंख में कोई समस्या, अपच, jaundice, spondylitis आदि समस्याएं सूर्य ग्रह से जुड़ी हुई होती है तो अगर इनमें से कुछ भी नजर आए तो हमें सूर्य देव की आराधना करनी चाहिए।

सूर्य देव धरती पर एक ऐसे देवता है जिन्हें हम अपनी आंखों से देख सकते हैं इसीलिए सूर्य देव को जल अर्पण करें। इस संदर्भ में मैं आपके साथ एक लिंक शेयर कर रही हूं आप वह भी देख सकते हैं।

तो इस कड़ी में अब इतना ही, अगली कड़ी में फिर मिलेंगे। तबतक के लिए –

धन्यवाद !


चलते-चलते अंत में एक बात औऱ…

आज के लिए इतना ही अगले हफ्ते फिर मिलेंगे तब तक के लिए अलविदा आपकी अपनी सुनीता एसडी काबरा – आप हमें फोन पर भी कंटेक्ट कर सकते हैं.. फोन नम्बर –  9911055678