जीवन पर कितना प्रभाव डालता है सूर्य..बता रही हैं सुनीता काबरा । Maurya News18

0
341

GUEST REPORT : न्यूमेरोलॉजिस्ट सुनीता काबरा । पार्ट – 3 ।

नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 ।

देश की जानी-मानी न्यूमेरोलॉजिस्ट सुनीता काबरा पिछले दो हस्तों से मौर्य न्यूज18 के पाठकों के लिए विशेष रिपोर्ट की इसबार तीसरी कड़ी पेश है। इस कड़ी में बता रही हैं कि इंसान के जीवन पर सूर्य का क्या प्रभाव पड़ता है। इस रिपोर्ट को हर किसी को जरूर पढ़ना चाहिए।

नमस्कार दोस्तों !

पिछले हफ्ते हमने सूर्य के बारे में बात की थी। आज हम सूर्य के बारे में और थोड़ी डिटेल में बात करते हैं कि हमें कैसे पता चले की सूर्य हमें या हमारा वन नंबर हमें सही रिजल्ट दे रहा है या नहीं? हमारा सूर्य खराब है इसका पता हमें कैसे चले, इसका उपाय क्या करें, क्योंकि सिर्फ समस्या का पता चलना ही जरूरी नहीं है, उसका समाधान भी जरूरी है। वरना हम और चिंतित हो जाते हैं।जब कभी भी हम देखें कि अकारण ही हमारे घर में बिजली के उपकरण खराब हो रहे हैं, रोज बल्ब फ्यूज हो रहे हैं, पानी की मोटर खराब हो रही है, दीवारों में क्रैक्स आ रहे हैं तो हमें समझना चाहिए की सूर्य हमें सही असर नहीं दे पा रहा है।

जब सूर्य से संबंधित परेशानी आती है तो कई बार हमारी शरीर में भी दिक्कतें देखी जाती है। जैसे अगर हमारे शरीर में मेरुदंड से रिलेटेड कोई दिक्कत है, अगर सनायुतांत्र से रिलेटेड कोई परेशानी है या फिर अनपच, एसिडिटी जैसी कुछ परेशानियां हैं तो इसका जिम्मेदार तो इसका जिम्मेदार कहीं ना कहीं सूर्य भी होता है। हालांकि सिर्फ सूर्य ही जिम्मेदार नहीं है पर इसका भी अहम रोल होता है।

हड्डियों में जो अकड़न होती है, स्पॉन्डिलाइटिस भी सूर्य के खराब असर के कारण हो सकता है।अब सवाल उठता है कि अगर इतनी समस्याएं हैं तो इसका उपाय क्या है तो आपको बता दूं कि कोई भी ऐसी समस्या नहीं जिसका समाधान ना हो और सूर्य का उपाय तो सबसे साधारण है। मैंने पहले भी कहा था और आज फिर बता रही हूं कि सूर्य ही इस धरती पर एकमात्र प्रत्यक्ष देवता है जिन्हें हम अपनी खुली आंखों से देख सकते हैं।रविवार यानी संडे सूर्य का दिन होता है तो हर रविवार को सूर्योदय के समय केसर का तिलक लगाएं। यह आपको बहुत अच्छा असर देगा।

तांबे का सिक्का भी अपनी पर्स  में भी रख सकते हैं। अगर रोज सूर्य भगवान को जल दे तो और भी अच्छा है पर ध्यान रखें कि सूर्य भगवान को जो जल्दी आ जाए वह सुबह सूर्योदय से 1 घंटे के अंदर। उसका असर बहुत अच्छा होता है।

आज के लिए इतना ही अगले हफ्ते फिर मिलेंगे तब तक के लिए अलविदा आपकी अपनी सुनीता एसडी काबरा – आप हमें फोन पर भी कंटेक्ट कर सकते हैं.. फोन नम्बर –  9911055678      

\