अगर आपका जन्म अंक 2 है तो इस रिपोर्ट को जरूर पढ़िए । Maurya News18

0
306

न्यूमेरोलॉजी एक्सपर्ट सुनीता काबरा की खास रिपोर्ट – पार्ट 4  

नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 ।

जैसा कि अंक ज्योतिष को लेकर तरह-तरह की बातें होती हैं। अपने भारतीय समाज में ज्योतिष के प्रति लोगों का नज़रिया बहुत ही स्पष्ट है। औऱ काफी लोग इसपर यकीन करते हैं लेकिन इस नाम पर तरह-तरह से भटकाया भी जाता रहा है। ठगी के भी शिकार होते हैं। इसी सब को ध्यान में रखते हुए। मौर्य न्यूज18 ने अपने पाठकों के लिए देश की जानी-मानी अंक ज्योतिष की विशेषज्ञ सुनीता काबरा के जरिए इसे समझाने की कोशिश कर रहा है। ताकि आप अंक ज्योतिष के प्रति जागरूक होकर, इस विज्ञान के जरिए अपने जीवन को संवारने का मार्ग जा सकें। अपने लक्ष्य तक पहुंच सकें। इसी कड़ी में ये चौथी रिपोर्ट पेश है। इसे जरूर पढ़ें । इसी तरह हर कड़ी में आपको सरल तरीके से अंक ज्योतिष विज्ञान की जानकारी दी जाती रहेगी ।   

नमस्कार दोस्तों,

मैं सुनीता एसडी काबरा आज आपसे बात करूंगी नंबर 2 के बारे में। कोई भी इंसान जो किसी भी महीने की 2 तारीख को, 11 तारीख को, 20 तारीख को और 29 तारीख को पैदा हुए हैं वह वह सारे लोग नंबर दो वाले कहलाते हैं जिनका प्लेनेट moon यानी चंद्रमा है। चंद्रमा, जिसके बारे में हमें पता है इसकी अपनी रोशनी नहीं होती, यह सूर्य की रोशनी से चमकता है। ठीक उसी प्रकार जो भी इंसान दो नंबर से रूल होता है उन लोगों को हर काम के लिए मोटिवेशन की, एक सपोर्ट की, एक हेल्प की जरूरत होती है। वह खुद से किसी भी काम की अगुवाई नहीं कर पाते। चंद्रमा मन का कारक भी है।

जैसा कि हम जानते हैं चंद्रमा 1 महीने में अपना दो साइकिल पूरा करता है इसी कारण वह 15 दिन घटता है और 15 दिन बढ़ता है। तो जो लोग चंद्रमा से रूल होते हैं वैसे लोगों के अंदर मानसिक उथल-पुथल ज्यादा देखी जाती है। ऐसे लोग बहुत इमोशनल होते हैं, बहुत संवेदनशील होते हैं, इनके अंदर इनट्यूशन बहुत अच्छा होता है। दो नंबर वाले एक आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होते हैं। लोगों की केयर बहुत अच्छे से करते हैं क्योंकि इस नंबर को हम मां से भी रिलेट करते हैं तो इनमें मातृत्व वाले भी गुण होते हैं।

ऐसे लोगों में चाहे वह पुरुष हो या स्त्री, इनके स्वभाव में ही एक सौम्यता होती है, सामाजिक होते हैं, रोमांटिक होते हैं। इन्हें सपनों की दुनिया में रहना बहुत पसंद होता है। कला से भी प्यार होता है। ऐसे लोगों के बारे में कह सकते हैं कि यह किसी भी काम की शुरुआत बहुत अच्छी करते हैं परंतु अन्त इतना अच्छा सामान्यतया नहीं देखा गया है। काल्पनिक बातों के बारे में यह किसी की भी बात नहीं सुनते। इनके अंदर पानी वाली चीजें या प्रकृति से एक स्वाभाविक आकर्षण देखा गया है।

दो नंबर से जो भी लोग रूल होते हैं देखा गया है कि वह अपनी गलती जल्दी से नहीं मानते। हमेशा दूसरे पर वह डालना चाहते हैं। अगर हेल्थ की बात करें तो इन्हीं अपनी पाचन तंत्र पर विशेष दया ध्यान देना चाहिए। खून के सरकुलेशन, इंफेक्शन से रिलेटेड परेशानियां भी देखी जा सकती है।

क्या करना चाहिए … 2 अंक वालों को ।

ऐसे लोगों को हमेशा पानी का ध्यान रखना चाहिए। कभी भी पानी बर्बाद नहीं करना चाहिए। यह पानी की जितनी रिस्पेक्ट करेंगे, जितनी इज्जत करेंगे इनके लिए उतना अच्छा रहेगा। हालांकि वॉटर वेस्टेज हर किसी के लिए नुकसानदायक है इसके बारे में विस्तार में मैं अगली बार बताऊंगी ।

MOONSTONES

अगर रंगों की बात करें तो इनके लिए सफेद हल्का पीला सिल्वर क्रीम और लाइट पिंक कलर अच्छा होता है , स्टोन की बात करें तो इनके लिए मोती, हीरा और क्रिस्टल अच्छा होता है।

चलते-चलते एक बात और….

अंक ज्योतिष की ये चौथी कड़ी जन्म अंक 2 के बारे में थी। हर रिपोर्ट खास आपके लिए लिखी जा रही है। ताकि सरलता पूर्वक घर बैठे आप भी इस विज्ञान की छोटी-छोटी बातें सीख सकें। इस रिपोर्ट में दी गई जानकारी कैसी लगी। अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें। और इसे अधिक से अधिक शेयर करें ताकि मौर्य न्यूज18 की ये पहल अधिकांश लोगों तक पहुंचे। हर कड़ी में विशेषज्ञ सुनीता काबरा का मोबाइल नम्बर और मेल आईडी भी दिया जाता है । किसी तरह की अतिरिक्त जानकरी के लिए आप दिये गए फोन नम्बर पर भी कनटेक्ट कर सकते हैं।

धन्यवाद !

गेस्ट रिपोर्ट –

आज के लिए इतना ही अगले हफ्ते फिर मिलेंगे तब तक के लिए अलविदा आपकी अपनी सुनीता एसडी काबरा – आप हमें फोन पर भी कंटेक्ट कर सकते हैं.. फोन नम्बर –  9911055678