खगड़िया बाजार अब जलजमाव से नहीं डूबेगा, नगर परिषद ने 75 लाख दिए । Maurya News18

0
577

नगर पार्षद सविता खंडेलिया की पहल रंग लाई, मेनरोड में एक साथ नाला औऱ सड़क के निर्माण का नगर सभापति सीता कुमारी ने किया शिलान्यास

खगड़िया, मौर्य न्यूज18

खगड़िया की नगर पार्षद सविता खंडेलिया जिनकी पहल रंग लाई ।

बिहार का खगड़िया जिला बाढ़ पीडित इलाका रहा है । पूरे बिहार में ये इलाका कई मायनों में अलग है, शायद इसलिए इसे फरकिया भी कहते हैं। मक्के की खेती, दूध उत्पादन में देश-दुनिया में बड़ा नाम है, फिर भी पिछड़ा हुआ है। उपर से बाढ़ की विभिषिका जान मारे रहती है सो अलग । इन सब के बीच खगड़िया शहर के बीचो-बीच मेन रोड कहलाने वाला बाजार का इलाका भी जलजमाव से डूबा रहे, जहां करोड़ों का कारोबार होता है । कपड़े, सोने-चांदी, लोहे-वर्तन जैसे व्यापारियों का कारोबार होता है। जिस बाजार पर पूरा खगड़िया विधानसभा का इलाका निर्भर रहता है। आसपास के कई जिले इस बाजार पर निर्भर रहते हैं। ऐसे में इस इलाके का जलमग्न रहना, गंदगी, और सरांध …ये सब यहां के लोगों को खलता रहा है लेकिन अब इसका समाधान हो गया है। खगड़िया नगर परिषद की ओर से पहल हुई है, जिससे जनता काफी खुश है।

खबरें अब विस्तार से।

खगड़िया मेन रोड पर अब नहीं होगा जलजमाव

खगड़िया बाजार का मेन रोड अब जल-जमाव से नहीं डूबेगा। वर्षों से बारिश के बाद मेन रोड में किचकिच होता रहा, जो अब नहीं होगा। करोड़ों की संपत्ति के साथ बैठे इस बाजार के बिजनेसमैन अब पानी में छपाछप करके दुकानदारी नहीं करेंगे। उन्हें औऱ उनके ग्राहकों को जलजमाव से उठे सरांध व बदबू का सामना नहीं करना पड़ेगा। मेन रोड को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नगर परिषद ने अब यहां नाला और रोड एक साथ बनाने के लिए 75 लाख की योजना पास कर दी औऱ 2 सितम्बर को इस कार्य का शिलान्यास भी कर दिया गया है। वार्ड़ नम्बर 10 की नगर पार्षद सविता खंडेलिया ने जनता के किए इस वादे को पूरा कर दिया है। पब्लिक भी खुश है औऱ नगर सभापति सीता कुमारी भी।  

 नगर सभापति सीता कुमारी बोली – समस्या वर्षों से थी ।

खगड़िया की नगर सभापति सीता कुमारी कहती हैं कि बाजार का मेन रोड में जलजमाव की समस्या वर्षों से रही है। इसे दूर करना ही था, नगर पार्षद सविता खंडेलिया ने चुनाव के दौरान जनता को वचन दिया था कि इस समस्या को हर हाल में दूर करेंगे, नगर परिषद भी इस मामले को गंभीरता से ली और योजना को पास कराने में सभी वार्ड पार्षदों का सहयोग मिला। उन्होंने कहा कि हम विकास जारी रखेंगे।

आपको बता दें कि नगर पार्षद सविता खंडेलिया की अध्यक्षता में 75 लाख की इस योजना का शिलान्यास हुआ, श्रीमती खंडेलिया शिलान्यास स्थल पर अनुपस्थिति में नगर सभापति सीता कुमारी ने कई नगर पार्षदों, समिति सदस्यों और स्थानीय प्रबुद्द नागरिकों की मौजूदगी में इस योजना की नींब रखी। निर्माण कार्य खगड़िया थाना से लेकर सागरमल चौक तक होना है, जो जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा।

नगर पार्षद सविता खंडेलिया बोलीं – जनता से वादा कर रखी थी… इसे पूरा करना ही था।

नगर पार्षद सविता खंडेलिया से मौर्य न्यूज18 ने फोन के जरिए बातचीत की और इस संबंध में पूछा तो श्रीमती खंडेलिया ने कहा कि मैं इससे पहले वार्ड 7 की पार्षद थी, अब तो वार्ड 10 की जिम्मेदारी है तब से मेन रोड के जलजमाव की समस्या थी, जनता इसकी मांग लंबे समय से कर रही थी, हमने इसबार वचन दिया था कि इसे हर हाल में पूरा करेंगे। जो अब सबके सामने है। उन्होंने कहा कि खगड़िया मेन बाजार में करोड़ों का कारोबार होता है, यहां दूर-सुदूर गांव के व्यापारी माल लेने आते हैं औऱ लोकल मेन बाजार तो है ही यानि ये इलाका खगड़िया हा ह्दय स्थली है। ऐसे में इस इलाके में जलजमाव औऱ गंदगी दूर करना बहुत जरूरी था।

श्रीमती खंडेलिया ने बताया कि मेन रोड में नाला और रोड एक साथ बनाए जा रहे हैं, जिसमें नई तकनीक का उपयोग होगा। नाला और रोड दोनों का लेबल बराबर होगा और इसे तीन से चार माह के अंदर पूरा करने का लक्ष्य है, कोशिश रहेगी कि कम से कम वक्त में इस कार्य को अंजाम देकर जनता को समर्पित कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि मेरे लिए ये खुशी की बात है, पूरे खगड़िया वासियों में भी खुशी है। बस, मैं किसी कारण वस उपस्थित नहीं हो पाई लेकिन मैं समझती हूं मेरी उपस्थिति से ज्यादा विकास का कार्य जल्द से जल्द हो, ज्यादा से ज्यादा ये बहुत जरूरी है। औऱ आगे भी यहां की जनता के लिए बांकी बची योजनाओं पर भी काम कर रही हूं।

आपको बता दें कि श्रीमती खंडेलिया इससे पहले वार्ड 7 की पार्षद भी रही हैं, उस दौरान भी अपने नगर परिषद फंड के अलावा भी किसी ना किसी विधान परिषद के फंड से क्षेत्र के विकास के लिए योजनाएं लाती रही हैं। यहां की जनता को पता है कि वार्ड पार्षद अपने किए सारे वायदों को पूरा करने के प्रति हमेशा तत्पर रही हैं और बड़ी से बड़ी समस्याओं को खुद की पहल से बिहार सरकार के जरिए भी समाधान कराने में सक्षम है।

ये भी उपस्थित रहे …

इस मौके पर मुख्यअतिथि के तौर पर पूर्व नगर सभापति और जाप नेता मनोहर प्रसाद यादव, विशिष्ट अतिथि के तौर पर नगर उपसभा पति सुनील कुमार पटेल उपस्थित रहे। साथ ही समिति सदस्य पूनम कुमारी, आफरीन बेगम, चंद्रशेखर कुमार, नगर पार्षद दीपक चंद्रवशी, नवीन तुलस्यान, नगर पार्षद रणवीर कुमार, पूर्व नगर पार्षद विनोद उर्फ गुग्गु यादव, पप्पू पोद्दार, भाजपा नेता समाज सेवी रविश कुमार सिन्हा उर्फ बंटा, शत्रुघ्न भगत सहित वार्ड 10 औऱ 11 के गणन्यमान्य लोग भी मौजूद रहे।

पूर्व नगर सभापति मनोहर यादव ने खगड़िया नगर परिषद की सहराना की

इस मौके पर पूर्व नगर सभापति मनोहर यादव भी उपस्थित रहे औऱ कहा कि खगड़िया नगर परिषद हमेशा विकास पर ध्यान देता रहा है। नगर सभापति सीता कुमारी हर पार्षद की पहल को अंजाम तक पहुंचाने में तत्पर रहती हैं। विकास होना चाहिए तभी नगर परिषद की गरिमा भी बनी रहेगी। उन्होंने भी नगर पार्षद सविता खंडेलिया की पहल की सराहना की औऱ कहा कि उनकी अनुपस्थिति खली । वो भी कार्यक्रम में मौजूद रहती तो और अच्छा रहता ।

पूर्व नगर पार्षद रविश उर्फ बंटा बोले – पूरे विधानसभा की जनता के लिए खुशी की खबर है

भाजपा नेता व पूर्व नगर पार्षद रविश कुमार सिन्हा उर्फ बंटा ।

इस मौके पर भाजपा नेता व समाज सेवी रविश कुमार सिन्हा उर्फ बंटा जो पूर्व में खगड़िया के लोकप्रिय नगर पार्षद भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि 75 लाख की योजना नाले और रोड के लिए दिए गए हैं, मेन रोड की नारकीय स्थिति हम सभी खगड़िया वासियों की हमेशा से खलती रही है। उन्होंने कहा कि नगर पार्षद श्रीमती सविता खंडेलिया ने इस कार्य को अंजाम देकर ना सिर्फ वार्ड का बल्कि पूरे खगड़िया विधानसभा की जनता के लिए बहुत बड़ा काम कर दिया है। वहीं भाजपा नेता शत्रुघ्न भगत ने भी कहा कि ये बात बिल्कुल सही है कि खगड़िया का मेन रोड पूरे विधानसभा क्षेत्र की जनता के लिए बड़ा बाजार है। मेन बाजार है यहां जलजमाव की पीड़ा से हम सब ग्रस्ति थे, जिसका समाधान नगर पार्षद श्रीमती खंडेलिया ने कर दिया। उन्हें खगड़िया वासियों की ओर से ढेरों बधाइयां।

खगड़िया से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।