बढ़ रहा बिहार भाजपा परिवार का कुनवा : भूपेन्द्र यादव

0
350

रालोसपा छोड़ आए अरूण कुशवाहा, रिटायर डीएसपी बीके सिंह, युवा नेता संजय खंडेलिया भाजपा परिवार से जुड़े

भाजपा में संजय खंडेलिया की घर वापसी चर्चा का विषय बना, खगड़िया जिला भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी, बधाइयां दी

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व युवा नेता सम्राट चौधरी ने भाजपा परिवार में शामिल होने पर सबको दी शुभकामनाएं

पटना, मौर्य न्यूज18

बिहार में चुनावी माहौल है। टिकट बंट चुके हैं। लेकिन इन सब के बीच भी राजनीति में ज्वाइन करने वालों की कमी नहीं है। बिहार में सभी पार्टियों में लगभग ऐसा लगातार चल रहा है। बिहार भाजपा में भी आज ये सब हुआ। जब भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेन्द्र यादव और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी ने तीन लोगों को भाजपा में इंट्री कराई। एक नाम रालोसपा के अरूण कुशवाहा का है। दूसरे हैं समस्तीपुर के मोहद्दीनगर वासी रिटायर डीएसपी बीके सिंह और तीसरे हैं बिहार प्रदेश भाजपा उद्योग मंच के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय खंडेलिया। संजय खंडेलिया के बारे में कहा गया कि इनकी घर वापसी हुई है। बीच में ये किसी कारणवश जदयू में चले गए थे।

तीनों लोगों की ज्वाइंनिंग भाजपा मीडिया सेंटर, पटना में एक प्रेस कांफ्रेस के जरिए हुई। इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख, मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट, राकेश सिंह, पंकज सिंह, प्रवक्ता अरविंद सिंह भी मौजूद रहे।

भाजपा नेता भूपेन्द्र यादव बोले- लोजपा के बारे में नो कॉमेंट

इस मौके पर राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव ने कहा कि आज भाजपा परिवार में तीन और नाम जुड़ रहे हैं। इनके साथ कई समर्थक भी हैं। जो भाजपा परिवार से जुड़ गए। पार्टी के लिए ये हर्ष का विषय है । उन्होंने कहा कि परिवार में दिनोंदिन बढ़ोत्तरी हो रही है। युवा नेता भाजपा को ज्वाइन कर रहे हैं। इससे बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की और ताकत बढ़ेगी। उन्होंने इन तीनों समाजसेवियों का बारी-बारी से नाम भी लिया। और साफ कहा कि पूरी ताकत के साथ, अपार बहुमत के साथ बिहार में फिर से एनडीए की सरकार बनने जा रही है। जनता ने एनडीए को मौका देने का मन बना लिया है। उन्होंने पत्रकारों के जरिए लोजपा के संबंध में उठाए गए सवालों के जवाब में कहा कि इस संबंध में भाजपा के शीर्ष नेता सबकुछ क्लियर कर चुके हैं, अब इस पर कोई भी टिप्पणी करने की जरूरत नहीं बची। भाजपा के युवा नेता सम्राट चौधरी इस मौके पर पार्टी ज्वाइन करने वाले सभी को शुभकामनाएं और बधाइयां दी।

रालोसपा नेता अरूण कुशवाहा भाजपा की सदस्यता ग्रहण करते ।
पूर्व डीएसपी बीके सिंह भाजपा परिवार शामिल होते हुए।
चर्चा में रहे –
भाजपा में घर वापसी करते हुए युवा नेता संजय खंडेलिया। जो अपनी राजनीति सफर की शुरूआत भाजपा से ही की। बिहार प्रदेश उद्योग मंच के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे। फिर कुछ वर्षाो के लिए जदयू में चले गए। फिर भाजपा में आ गए हैं।

इस संबंध में हमने घर वापसी कर रहे खगड़िया निवासी संजय खंडेलिया से खास बातचीत की और जानना चाहा कि आप भाजपा में उद्योग मंच के प्रदेश अध्यक्ष रहे फिर जदयू में गए…अब फिर से भाजपा में …इसका क्या कारण है।

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री भाजपा नेता सम्राट चौधरी के साथ युवा नेता संजय खंडेलिया।

इस सवाल के जवाब में संजय खंडेलिया ने साफ कहा कि जदयू में जाना बस बाइचांस हुआ। लेकिन भाजपा को मैं कभी भूला नहीं। यहां काम करने का तौर-तरीका बहुत ही सांगठनिक है। यहां हर कार्यकर्ता के लिए करने को कुछ ना कुछ है। और पार्टी में चाहे वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हों, या गृह मंत्री अमित शाह हों या राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हों…या बिहार में ही लीजिए उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से लेकर प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल हों…सबके सब एक कार्यकर्ता के रूप में संघर्ष कर आगे बढ़े और फिर उन्हें पार्टी ने बड़ा-से-बड़ा दायित्व सौंपा। लेकिन अन्य दलों में इस की कमी दिखी मुझे। वैसे, मैं जहां भी रहा पार्टी के सिद्दांतों को जिया…उसी का पालन किया..कोई गिला शिकवा भी नहीं लेकिन कल्चर औऱ सिस्टम में कमी खली। इसलिए भाजपा जो मेरे घर की तरह रहा फिर से यहां आ गया। अब एक परिवार में फिर से आ गया हूं….ये पार्टी हमेशा से परिवार की तरह सबको लेकर चलती है। इससे कोई इनकार नहीं कर सकता। अब आगे पार्टी जो भी दायित्व सौंपेगी, उसे निष्ठापूर्वक निभाउंगा।

श्री खंडेलिया ने कहा कि मैं खगड़िया जैसे पिछड़े जिले से आता हूं…फिर भी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव और बिहार सरकार पूर्व मंत्री युवा नेता सम्राट चौधरी ने मुझपर भरोसा करते मुझे फिर से परिवार का हिस्सा बनाया है। ये खगड़ियावासियों के लिए भी हर्ष का विषय है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने युवा नेतृत्व को हमेशा प्रमोट भी किया है। यही कारण है कि आज की तारीख में बड़ी तादाद में युवा भाजपा से जुड़ते जा रहे हैं।

राष्ट्रसेवा व राष्ट्रहित में काम करने वाली पार्टी है भाजपा इसलिए ज्वाइन किया – रिटायर डीएसपी बीके सिंह

इस मौके पर रिटायर डीएसपी बीके सिंह से भी उनके भाजपा में ज्वाइन करने का कारण जानना चाहा…उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्र को समृद्द करने और राष्ट्र की उन्नति के सपने को लेकर जिस तरह से आगे बढ़ रही है…वो काफी प्रभावकारी है…पिछले कुछ वर्षों में कई मौकों पर पीएम मोदी के नेतृत्व में देश गौरवान्वित हुआ है। ये सब मुझे काफी प्रेरित करता है। ऐसे में पुलिस सेवा से अवकाश के बाद राजनीति के जरिए देश और जनता की सेवा का मौका अगर कहीं मिल सकता है तो मुझे लगता है वो भाजपा ही है। इसलिए राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव और युवा नेता पूर्व मंत्री सम्रार्ट चौधरी के नेतृत्व में भाजपा परिवार का हिस्सा बन गया।

इन्होंने भी दी बधाई

बधाई देते युवा नेता संजय कुशवाहा ।
बिहार भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष आशीष यादव बधाई देते हुए।
बधाई देते युवा नेता अमृतांश जयसवाल

इस मौके पर बेगूसराय भाजपा के वरिष्ठ नेता सह सांसद प्रतिनिधि अमरेन्द्र कुमार अमर, बिक्रम विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी युवा नेता अतुल कुमार, मनेर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी व प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद, भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री प्रवीण दास तांती, भाजपा के कार्यसमिति सदस्य मनोज कुमार, भाजपा नेता संजय कुशवाहा, बिहार भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जयनाथ चौहान, भाजपा ओबीसी मोर्चा बिहार के प्रदेश उपाध्यक्ष आशीष यादव, भाजपा ओबीसी मोर्चा, बिहार प्रदेश, आईटी सेल व सोशल मीडिया के प्रदेश संयोजक अमृतांश जयसवाल, खगड़िया भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील सिंह, जिला महामंत्री रवि सिंह राजपूत, जितेन्द्र यादव, जिला मंत्री कुलदीप आनंद, पवन कुमार राय, जिला मीडिया प्रभारी मनीष राय, पूर्व जिलाध्यक्ष रविश चंद्र सिन्हा, पूर्व जिला महामंत्री शत्रुध्न भगत, पूर्व जिला उपाध्यक्ष सुनील चौधरी, खगड़िया जिला भाजपा चुनाव सेल के संयोजक प्रो. अरविंद कुमार सिंह, भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार शाह सहित कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा परिवार से जुड़ने पर बधाई दी।