खगड़िया पॉलिटिक्स : कुशवाहा समाज एकजुट, बिगाड़ सकते हैं जदयू का खेल ! Maurya News18

0
355

गुस्साए भाजपा समर्थक बोले – इस जिले में एनडीए के किसी कुशवाहा नेता के आने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला, जनता मन बना चुकी है करना क्या है…

रामविलास पासवान को याद कर बोले उनका बेटा चिराग रंग लाएगा।

मंच से भाजपा नेता के राम मंदिर की चर्चा करने से जदयू समर्थक मुस्लिम वोटर भी बिदके

भाजपा नेता ने किसी भी जदयू उम्मीदवारों को जीत का माला भी नहीं पहनाया, इसकी खूब हो रही है चर्चा, निकाले जा रहे कई मायने

नयन, खगड़िया, मौर्य न्यूज18 ।

खगड़िया, अलौली, बेलदौड़ और परबत्ता विधानसभा क्षेत्र । खगड़िया जिले में पड़ने वाले इन चार विधानसभा क्षेत्रों में 3 नवम्बर को मतदान होना है। इन चारों विधानसभा क्षेत्रों से एनडीए उम्मीदवरी के नाम पर सिर्फ और सिर्फ जदयू से ही उम्मीदवार हैं। भाजपा, हम, वीआईपी का इस जिले में एक भी उम्मीदवार नहीं है। जबकि भाजपा कार्यकर्ता आस लगाए थे कि कम से कम एक सीट पर भाजपा के कार्यकर्ता जरूर उम्मीदवार होंगे पर ऐसा हो ना सका।

जिसके कारण एनडीए के अंदर काफी तनाव का माहौल देख जा रहा है। और इस तनाव के बीच लोजपा पूरे रंग में हैं और लोजपा की ये घोषणा कि जदयू नेता नीतीश कुमार को उखाड़ फेंकेंगे, अगला मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे, इन सब बातों पर जनता की खूब तालियां मिल रही है। कुल मिलाकर जनता ये सब बात सुनकर खूब मजे ले रही है।

कह सकते हैं, लोजपा के इस तरह के कैंपेन से सीधा नुकसान जदयू उम्मीदवारों को ही होना तय है।

मौर्य न्यूज18 ने इस संबंध में खगड़िया जिले की विभिन्न इलाकों की जनता से बातचीत की और कुशवाहा समाज के लोगों से बातचीत की, भाजपा समर्थकों से बातचीत की और जानना चाहा कि आखिर यहां चुनावी माहौल कैसा है।

भाजपा समर्थक नाम ना बताने की शर्त पर कहने लगे कि खगड़िया जिले में चारो सीट, खगड़िया, अलौली, बेलदौड़ और परबत्ता से लोजपा के उम्मीदवार सब पर भारी हैं। कहने लगे किसी भी जदयू उम्मीदवार को ये गलतफहमी है कि लोजपा वोटकटवा है तो ये बात जदयू नेता दिल बहलाने के लिए कर सकते हैं। भाजपा समर्थकों ने साफ कहा कि मैं देख रहा हूं अंतिम क्षणों में जदयू उम्मीदवार कुशवाहा नेता को मंच पर बुलाकर वोट कुशवाहा समाज को बांटने की साजिश कर रहे हैं लेकिन यहां साफ है कि उन नेताओं की यहां नहीं चलेगी।

कुशवाहा समाज ने अपने उम्मीदवारों का चयन कर लिया है। इस जिले में एनडीए ने एक भी कुशवाहा को उम्मीदवार नहीं बनाया है…इसका खामियाजा भी एनडीए को भूगतना होगा…, लोकसभा चुनाव में भी भाजपा खगड़िया लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार नहीं दे पाई थी जिसे भाजपाई अबतक नहीं भूले हैं। ऐसे में अब भाजपाई पूरी तरह से लोजपा के साथ हो गई है। औऱ कुशवाहा समाज को भी उम्मीद थी कि लोकसभा वाली गलती अब विधानसभा चुनाव में नहीं दोहराई जाएगी । इन सब के बीच भाजपाइयों के लिए लोजपा संजीवनी की तरह हो गई है। और जैसा कि लोजपा खुलेआम कह चुकी है कि लोजपा ही भाजपा है तो हमलोग किसी दूसरी ओर जाने से भी बच गए हैं …ऐसे में खगड़िया की धरती के शान और गौरव बढ़ाने वाले रामविलास पासवानजी के पुत्र लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान को ही मजबूती प्रदान करेंगे।

परबत्ता औऱ खगड़िया विधानसभा क्षेत्र के कुशवाहा समाज के हरि नारायण कुशवाहा बताते हैं कि परबत्ता में कुशवाहा समाज ही निर्णायक भूमिका निभाएगा…और यहां एनडीए उम्मीदवार कुशवाहा समाज को बहलाने फूसलाने के लिए मंच पर कुशवाहा नेता को अंतिम क्षणों में उतार कर बरगलाने की कोशिश में लगे हैं। लेकिन यहां कोई कुशवाहा नेता एनडीए के काम नहीं आने वाला है…जैसे देश के चुनाव में सिर्फ मोदी की गूंज थी….औऱ राहूल के प्रति नाराजगी। उसी तरह नीतीश कुमार के प्रति खगड़िया जिला की जनता में काफी रोष है। भाजपा के कार्यकर्ता हों या कुशवाहा समाज के लोग हों….सब रामविलास पासवान को अपना एक-एक कीमती वोट देकर श्रद्दांजलि देंगे।

श्री कुशवाहा कहते हैं कि रामविलास पासवान की जन्म भूमि है खगड़िया औऱ उनका हमारे कुशवाहा समाज के लोगों से काफी लगाव था…खगड़िया का नाम लेते ही वो सबको छोड़ खगड़िया के लोगों का काम किया करते थे…ऐसे थे हमारे मिट्टी के लाल औऱ देश के शीर्ष नेताओं में एक रामविलास पासवान। इसलिए यहां की जनता उनको ध्यान में रख कर ही वोट करेगी।

ऐसे में भाजपा हो या जदयू दोनों ही दल के कोई भी लीडर खगड़िया जिले में कुशवाहा को आकर बरगलाने की कोशिश में नाकाम होंगे।

बातचीत पूरे रंग में हो रही थी…कहने लगे सुना है कि एनडीए के पक्ष में एक कुशवाहा लीडर जदयू उम्मीदवारों के लिए शंख फूंकने आये थे…लेकिन वो भी राम मंदिर भव्य बनाएंगे का नारा देकर चले गए…ऐसे में अंदर ही अंदर रहे सहे जदयू वाले मुस्लिम वोटर भी जदयू उम्मीदवार से बिदक गए हैं। और तो और गौर करने वाली बात ये भी है कि भाजपा नेता जो मंच पर आए भी वो जदयू के किसी उम्मीदवोरों को जीत का माला भी नहीं पहनाया। सो, जनता सब समझती है….कि जबर्दस्ती चुनावी मंच पर कुशवाहा लीडर को लाने से कुछ नहीं होने वाला…खगड़िया जिले की जनता जागरूक है।  कुछ नहीं चलने वाला। यहां के चारों विधानसभा सीट से एनडीए यानि जदयू के उम्मीदवारों का खेल बिगड़ने वाला है।

चलते-चलते एक बात और….

खगड़िया हो या परबत्ता हो….या अलौली…इन तीन जगहों पर जो स्थिति दिख रही है ये कहना गलत नहीं होगा कि जदयू उम्मीदवार के पसीने छूटे हुए हैं। लोजपा पूरी तरह से हावी है।

मौर्य न्यूज18 के लिए खगड़िया से नयन की रिपोर्ट ।