महिलाओं को और भी स्टाइल प्रदान करता है हैंडबैग ! Maurya News 18

0
88
Lifestyle Patna ,Maurya news 18

स्टाइल का खास हिस्सा है आपका हैंडबैग इन टिप्स से रखें इसका ख्याल !

  • आपने कई लड़कियों को देखा होगा कि उनका हैंडबैग हमेशा ही नया दिखाई देता है। वहीं, कुछ लड़कियां ऐसी भी होती हैं जिनका हैंडबैग 10-12 दिनों में ही पुराना लगने लगता है। नए और पुराने हैंडबैग का यह चक्कर उनके रख-रखाव से भी जुड़ा हो सकता है। हैंडबैग के इस्तेमाल के बाद इसे कहीं पर भी रख देने से यह कुछ ही दिनों में पुराना लगने लगता है। ऐसे में कई बार सही-सलामत होने के बाद भी लड़कियां हैंडबैग बदल लेती हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कि अपने हैंडबैग का ख्याल कैसे रखें- 
  • -जैसे, जूतों को नियमित अंतराल पर पॉलिश की जरूरत होती है, वैसे ही आपके लेदर आदि से बने हैंडबैग को भी नियमित अंतराल पर देखभाल की जरूरत होती है। बाजार में हैंडबैग की देखभाल के लिए ढेर सारे प्रोडक्ट उपलब्ध हैं। नियमित अंतराल पर उनका इस्तेमाल करें।
  • -क्या आप भी अपने हैंडबैग को किसी कोने में रख देती हैं? हैंडबैग की लंबी उम्र के लिए उन्हें अपने वॉर्डरोब में सीधा खड़ा करके रखें। सभी हैंडबैग एक कवर के साथ आता है। अपने हैंडबैग को उसी कवर में रखने की कोशिश करें।
  • -अगर आपके हैंडबैग पर किसी भी चीज का निशान लग गया है तो उसे घर जाकर साफ करने के बारे में न सोचें। निशान लगते ही तुरंत उसे साफ करें। तभी हैंडबैग की चमक लंबे समय तक कायम रह पाएगी।

-आपका हैंडबैग आपका दूसरा घर है। पर इसमें रखे जाने वाले कॉस्मेटिक्स आदि को अलग-अलग पाउच में रखें ताकि हैंडबैग के भीतर का कपड़ा न खराब हो।