मंदिर निर्माण में सहयोग राशि को घर-घर पहुंचे भाजपा के सम्राट

0
241

खगड़िया नगर पार्षद सबिता खंडेलिया बोलीं, ये मेरा सौभाग्य, सब तो प्रभू राम का ही है।

पटना, मौर्य न्यूज18 ।

शक्तिधाम दादीजी मंदिर में एकजुट हुए राम भक्त, सहयोग निधि भेंट की।

भाजपा नेता सम्राट चौधरी इन दिनों राम मंदिर निर्माँण में सहयोग राशि जुटाने की मुहिम में लगे हैं। इसी क्रम में 31 जनवरी को बिहार की राजधानी पटना में शक्तिधाम दादी जी मंदिर पहुंचे। जहां दादीजी मंदिर की कमेटी के जरिए सहयोग निधि देने वाले भक्तों से सामूहिक रूप से अपनी-अपनी राशि भेंट की। कार्यक्रम में आरएसएस के मोहन सिंह, शक्तिधाम मंदिर से जुड़े सभी प्रमुख लोगों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का संचालन भाजपा के युवा नेता संजय खंडेलिया कर रहे थे।

इस मौके पर आरएसएस के मोहन सिंह ने कहा कि राम सबके पूर्वज हैं। इनकी महिमा के बारे में दुनियाभर के देशों को पता है। अयोध्या में इस युग में राम मंदिर निर्माण एतिहासिक घड़ी है। इसका हिस्सा हमलोग बनें। सबका सहयोग लेकर जब किसी चीज का निर्माण होता है तो मान और बढ़ जाता है। मंदिर आस्था का प्रतीक है इसलिए इसे एतिहासिक बनाना जरूरी है।  

उन्होंने जानकारी दी कि किस तरह से स्वयं सेवक 10,100,1000 का कूपन लेकर घर-घर जाकर सहयोग राशि जमा कर रहे। बहुत ही सराहनीय कदम है।

मंदिर से जुड़े मुख्य आयोजनकर्ता गौरव अग्रवाल ने कहा कि करीब बिहार में 100 करोड़ समर्पण निधि लोगों के जरिए जमा हो चुके हैं। इस कार्य में 40 लाख लोग लगे हैं। ये निधि अभी और बहुत बड़ी होगी। कार्यक्रम के संबंध में नरेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि निधि समर्पण कार्यक्रम को और भी व्यापाक बनाया जाएगा। कई और कार्यक्रम होंगे। आज का कार्यक्रम पटना गांधी मैदान स्थिति राणीसती दादीजी मंदिर में रखा गया है। इस मौके पर संघ के सह क्षेत्र प्रचारक रामनवमी, राणीसती मंदिर के संस्थापक अमर अग्रवाल, राधेश्याम बंसल, विहिप के प्रांत संगठन मंत्री चितरंजन कुमार ने भी अपनी बातें रखी।  

 वहीं भाजपा नेता औऱ पूर्व मंत्री सह विधान पार्षद सम्राट चौधरी ने कहा कि हमलोग खुशकिसमत हैं कि हमारे कालखंड में प्रभू श्रीरामजी के मंदिर निर्माण का रास्ता खुला है। अब तो इसमें जुटकर हम संभव सहयोग करने का मौका मिला है। इस अवसर से जन-जन को जोड़ना है। इस कार्य के लिए कोई धर्म विशेष को लेकर नहीं बल्कि सभी धर्म के लोगों को जुड़ने की अपील करता हूं। इसें हिन्दू क्या, मुस्लिम औऱ सिख इसाई क्या। सब भाई-भाई की तरह एकजुट होकर मदद को आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए घर-घर जाना है।

भाजपा नेता विधान पार्षद सम्राट चौधरी को पटना स्थित अपने आवास पर खगड़िया नगर पार्षद सबिता खंडेलिया ने एक लाख की राम मंदिर निर्माण में सहयोग वास्ते राशि समर्पित की।

  श्री चौधरी ने इसी क्रम में भाजपा के युवा नेता औऱ मारवारी समाज से जुड़े संजय खंडेलिया के आवास पर भी जाकर उनकी मां सबिता खंडेलिया से 1 लाख रूपये राशि की चेक प्राप्त किया। सबिता खंडेलिया जो खगड़िया नगर की नगर पार्षद भी हैं। सामाजिक दायित्व के साथ-साथ धार्मिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर योगदान देती रही हैं। सो, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में सहयोग वास्ते एक लाख रूपये की राशि चेक के माध्यम से विधान पार्षद सम्राट चौधरी को सौंप दीं। और कहा कि ये मेरा सौभाग्य । सबकुछ तो प्रभू राम का दिया ही है। आगे देश औऱ बढ़े। विश्व गुरू बने। प्रभू की कृपा बनी रहे।   

पटना । भाजपा नेता पूर्व मंत्री सह विधान पार्षद सम्राट चौधरी के साथ युवा नेता संजय खंडेलिया।

 वहीं संजय खंडेलिया ने कहा कि खगड़िया नगर की नगर पार्षद सबिता खंडेलिया मेरी मां हैं। औऱ सामाजिक औऱ धार्मिक कार्यों के लिए हमलोगों को बचपन से प्रेरित करती रही हैं। मुझे बहुत खुशी है कि मां ने राम मंदिर निर्माण में सहयोग की पहल की । खंडेलिया ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम आगे भी होते रहेंगे।

इस कार्यक्रम का चलचित्र भी देखिए।

पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।