एक लाख का इनामी पंजाबी एक्टर को पुलिस ने दबोचा । Maurya News18

0
144

हिंसा भड़काने के प्रमुख आरोपियों में शामिल है अभिनेता दीप सिद्धू

नई दिल्ली, ब्यूरो रिपोर्ट, मौर्य न्यूज 18

दिल्ली पुलिस को सोमवार की देर रात बड़ी कामयाबी मिली है। 26 जनवरी हिंसा मामले में पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू को पुलिस ने करनाल बाईपास से गिरफ्तार किया और मंगलवार की सुबह उसे कोर्ट में पेश किया गया। उसे सात दिनों की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया गया है। सिद्धू पर लाल किले में किसानों को भड़काने का आरोप है। बता दें कि 26 जनवरी को उपद्रवियों ने लाल किले की प्राचीर पर धार्मिक झंडा लगाया था और हिंसा भी की थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सिद्धू को मंगलवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने कोर्ट में कहा कि सिद्धू लाल किले में हिंसा भड़काने के प्रमुख आरोपियों में शामिल है।

FARMERPROTEST

गर्लफ्रेंड के जरिए सोशल मीडिया पर डाल रहा था वीडियो


सिद्धू 26 जनवरी की दिल्ली हिंसा के बाद से फरार था, लेकिन सोशल मीडिया पर लगातार वीडियो अपलोड कर रहा था। सूत्रों के मुताबिक सिद्धू कैलिफॉर्निया में अपनी एक फ्रेंड के टच में था। उस फ्रेंड के जरिए ही वह फेसबुक पर वीडियो अपलोड करवा रहा था। साथ ही पुलिस को चकमा देने के लिए बार-बार लोकेशन बदल रहा था। पुलिस ने उस पर एक लाख रुपया का इनाम भी घोषित कर रखा था।

76 दिन में 70 जानें गईं


सिंघु बॉर्डर पर मंगलवार को एक और किसान की मौत हो गई। हालांकि मौत की वजह हार्ट अटैक बतायी जा रही है। मृतक का नाम हरिंदर था। वे पानीपत जिले के सेवा गांव के रहने वाले थे। इससे पहले सोमवार को PGI रोहतक में एक बुजुर्ग किसान की मौत हुई थी। उन्हें 16 जनवरी को ठंड लगने पर टीकरी बॉर्डर से लाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसान 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान अलग-अलग वजहों से 70 किसानों की मौत हो चुकी है। इनमें से कुछ ने सुसाइड कर ली, तो कुछ की मौत हार्ट अटैक, ठंड लगने या फिर किसी बीमारी से हो गई।