केशव गरजे, 18 फरवरी को टूट जाएगी लोजपा ! Maurya News18

0
221

लोजपा के सांसद और नेता मंत्री के संपर्क में, देखना है दावे में कितना है दम ।

ATUL KUMAR , MAURYA NEWS18

नाम- केशव सिंह, काम- राजनीति…पहले लोजपा के प्रवक्ता थे, अब जदयू में जाने की तैयारी कर रहे हैं। केशव सिंह आजकल राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बने हुए हैं। दरअसल इनका दावा है कि 18 फरवरी को एलजेपी यानी लोक जनशक्ति पार्टी का एक बड़ा धड़ा टूटकर जेडीयू यानी जनता दल यूनाइटेड में मिल जाएगा। इनके अनुसार लगभग 50 से ज्यादा नेता एलजेपी छोड़कर अपने समर्थकों के साथ जेडीयू की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे। इसमें मुख्य रूप से लोजपा के केशव सिंह, दीनानाथ क्रांति, रामनाथ रमन, पारसलाल गुप्ता, कौशल किशोर सिंह और सुभाष पासवान जैसे नेता शामिल हैं।

मौर्य न्यूज18 से केशव सिंह ने खुलकर की बात

मौर्य न्यूज18 के विशेष संवाददाता को लोजपा के बागी नेता केशव सिंह ने बताया कि पार्टी में अब लोकतांत्रिक ढांचा पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। पार्टी अब ‘वन मैन शो’ बनकर रह गई है। जब तक लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान थे, तब तक वे पार्टी के हर कार्यकर्ता को साथ लेकर चलते थे। लेकिन, चिराग पासवान में ऐसी बात नहीं है। उनका कहना है कि पार्टी  फंड में भी चिराग पासवान घोटाला कर रहे हैं। जिन नेताओं ने सदस्यता अभियान चलाकर पार्टी फंड में पैसा जमा किया, उसका कोई हिसाब-किताब नहीं है।

पीके की गिरफ्त में हैं चिराग पासवान

विधानसभा चुनाव के वक्त लोजपा सुप्रीमो ने कहा था कि जो नेता अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में 25000 प्राथमिक सदस्य बनाएंगे, उन्हीं को टिकट दिया जाएगा लेकिन इसका कहीं पालन नहीं हुआ। पार्टी के कई निष्ठावान लोगों ने निर्धारित संख्या में सदस्य तो बना दिए लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया। यही कारण है कि लालगंज जैसे प्रभाव वाले विधानसभा में पार्टी के उम्मीदवार को मात्र 17000 वोट मिले। उनका कहना है कि चिराग पासवान पूरी तरह से पीके यानी प्रशांत किशोर की गिरफ्त में हैं। उनके कहने पर भाजपा के बागी नेताओं को टिकट दिया गया।  

एलजेपी के सांसद जेडीयू मंत्री के संपर्क में

जदयू नेता अशोक चौधरी साथ में राष्ट्रीय अध्यक्ष आसीपी सिंह व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नाराय़ण सिंह की फाइल फोटो। मौर्य न्यूज18 ।

केशव सिंह ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने बिहार का विकास किया है। हमलोगों ने कभी नहीं चाहा कि एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ें, लेकिन चिराग पासवान ने अपनी जिद में पार्टी का बेड़ा गर्क कर दिया। उनकी माने तो एलजेपी के सभी सांसद भी मंत्री अशोक चौधरी के संपर्क में हैं। उनसे लगातार संवाद  किया जा रहा है।

आपको बता दें कि हाल ही में नवादा से लोजपा के सांसद चंदन सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है। इस मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि चंदन सिंह का कहना है कि वे क्षेत्र के विकास के संदर्भ में सीएम से बात करने गए थे। सीएम किसी पार्टी विशेष के नहीं होते।

लोजपा बोली, अनरगल ब्यानबाजी कर रहे हैं

लोजपा नेताओं की फाइल फोटो।

वहीं दूसरी ओर लोजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेश भट्ट ने कहा कि केशव सिंह को पार्टी से निकाल दिया गया है। वे बेबुनियाद बातें कर रहे हैं। पार्टी पूरी तरह से चिराग पासवान के नेतृत्व में एकजुट है।

पटना से मौर्य न्यूज18 के लिए अतुल कुमार की रिपोर्ट।