IPL…ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को 14 करोड़ में पंजाब ने खरीदा झाय रिचर्डसन को ….. Maurya News 18

0
181
IPL CRICKET

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को पंजाब किंग्स ने खरीदा.

पहली बार आईपीएल खेलेंगे झाय रिचर्डसन

50 लाख का बेस प्राइस वाले रिचर्डसन को 14 करोड़ रुपये में खरीदा.

  • IPL :ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा है. झाय इस साल अपना पहला आईपीएल खेलेंगे. रिचर्डसन का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था. हाल ही में संपन्न हुए बिग बैश लीग में रिचर्डसन ने सबसे ज्यादा विकेट लिये थे. उन्होंने लीग के 17 मैचों में 29 विकेट झटके थे. रिचर्डसन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मात्र 19 साल की उम्र में डेब्यू किया था.
  • रिचर्डसन ने अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं. इन दो मैचों में इन्होंने 6 विकेट हासिल किये हैं. रिचर्डसन का सर्वोच्च प्रदर्शन टेस्ट मैच में 45 रन देकर पांच विकेट है. वहीं वनडे करियर की बात करें तो रिचर्डसन ने अब तक 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. 13 मैचों में इन्होंने 24 विकेट लिये हैं और बल्ले से 92 रन भी बनाए हैं. टी-20 में झाय ने 9 मैच खेले हैं और नौ विकेट लिये हैं.
  • पंजाब किंग्स के पास नीलामी से पहले आठों टीमों में सबसे ज्यादा राशि थी, उसने गेंदबाजी विभाग की कमी को भरने के लिए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को 14 करोड़ रुपये में खरीदा. पंजाब ने एक अन्य आस्ट्रेलियाई अनकैप्ड तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ को खरीदने में आठ करोड़ रुपये खर्च किये. इस 24 साल के खिलाड़ी ने 34 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 43 विकेट चटकाये हैं.
  • पंजाब किंग्स ने आईपीएल के नियमित खिलाड़ी गौतम को रिलीज किया था. सीएसके ने उन्हें खरीदा. चेन्नई की टीम ने इंग्लैंड के मोईन अली को खरीदने के बाद उन्हें खरीदा जो उनके दूसरे ऑफ स्पिनर होंगे. इतनी बड़ी राशि से गौतम आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले ‘अनकैप्ड’ खिलाड़ी बन गये. उनका आधार मूल्य भी 20 लाख रुपये था.
  • अनकैप्ड (अंतरराष्ट्रीय स्तर का मैच नहीं खेला हो) स्पिन गेंदबाजी आल राउंडर गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स ने 9.25 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड राशि में खरीदा. 32 साल का यह क्रिकेटर अभी इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला के लिए बतौर नेट गेंदबाज भारतीय टीम के साथ है. दक्षिण अफ्रीकी आल राउंडर क्रिस मौरिस को आईपीएल नीलामी इतिहास में सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गये जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा.