लालू की जमानत याचिक खारिज, 2 महीने बाद फिर होगी सुनवाई। Maurya News18

0
197

Maurya News18, Patna

Political Desk

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को फिलहाल राहत मिलता नहीं दिख रहा है। उनकी जमानत याचिक शुक्रवार को खारिज कर दी गई है। चारा घोटाले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो की जमानत याचिका को झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है।

जज अपरेश सिंह की अदालत में मामले की सुनवाई हुई। कोर्ट ने कहा कि लालू यादव की आधी सजा पूरी होने में अभी दो महीने का वक्त है। सजा पूरी होने के बाद ही उन्हें जमानत दी जा सकती है।

पहले सजा पूरी करें फिर दें जमानत के लिए आवेदन

सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से लालू प्रसाद की सजा संबंधी दस्तावेज पेश किए गए थे। इस पर बहस के बाद अदालत ने लालू प्रसाद की जमानत याचिका खारिज कर दी। लालू प्रसाद के वकील ने बताया कि 1997 और 2001 में लालू यादव एक-एक महीना जेल में रहे थे। कस्टडी में नहीं होने के कारण इस अवधि को गिना नहीं गया है। इसी कारण आधी सजा की अवधि दो महीने कम हो गई

अब दो महीने बाद जमानत मिलने की उम्मीद


लालू प्रसाद के वकील ने बताया कि वे 2 महीने बाद फिर से नये सिरे से आवेदन करेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई है कि 2 महीने बाद नये सिरे से आवेदन करने के बाद जमानत मिल जाएगी। बता दें कि इससे पहले जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में 12 फरवरी को सुनवाई हुई थी। दोनों पक्षों के दलीलों के बाद सीबीआई ने ऑर्डर शीट जमा करने को लेकर कोर्ट से समय मांगा था, जिस पर विचार करते हुए झारखंड हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई 19 फरवरी यानी कि आज तक टाल दी थी।

लालू यादव के अधिवक्ताओं के मुताबिक लोअर कोर्ट की जितनी रिपोर्ट झारखंड हाईकोर्ट से मांगी गई थी, वह सारी रिपोर्ट उन्होंने कोर्ट में जमा कर दी थी। लेकिन सीबीआई की तरफ से जानबूझकर समय बढ़ाया जा रहा है।