जेनिफर ब्रैडी 3 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता ओसाका से भिड़ेंगी Maurya News 18

0
67

ऑस्ट्रेलियन ओपन:अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी पहली बार किसी ग्रैंड !

  • अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में खेलेंगी। उन्होंने गुरुवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के खेले गए सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की वर्ल्ड नंबर- 27 कैरोलीना मुचोवा को 6-4, 3-6, 6-4 से हराया। वह फाइनल में 3 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता जापान की नाओमी ओसाका से भिड़ेंगी। ओसाका दूसरी बार फाइनल में पहुंची है। इससे पहले 2019 में खिताब जीत चुकी हैं।

मुचोवा पहली बार क्रिसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं !

  • एक घंटे 55 मिनट तक चले मैच का पहला सेट ब्रैडी से 6-4 से जीत लिया। वहीं दूसरे सेट में मुचोवा ने वापसी की और ब्रैडी को 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। फाइनल और निर्णायक सेट में काफी संघर्ष के बाद ब्रैडी ने 6-4 से जीत दर्ज की। ब्रैडी दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं। इससे पहले वे पिछले साल US ओपन का सेमीफाइनल भी खेल चुकी हैं। वहीं मुचोवा पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल खेलीं।

ओसाका ने नाओमी का 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना तोड़ा

  • ओसाका ने सेमीफाइनल में विलियम्स को 6-3, 6-4 से हराकर उनका 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना को तोड़ दिया। सेरेना नौवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थीं। वह सात बार खिताब जीत चुकी हैं।

नडाल क्वार्टरफाइनल में हुए उलटफेर के शिकार

  • साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेन्स सिंगल्स ईवेंट में वर्ल्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल बुधवार को क्वार्टर फाइनल में उलटफेर के शिकार हो गए थे। उन्हें वर्ल्ड नंबर-5 ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने चार घंटे 5 मिनट चले मुकाबले में हराया। सितसिपास पहले 2 सेट बुरी तरह हार गए थे, पर इसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी की और अगले तीन सेट जीत लिए। उन्होंने नडाल को 3-6, 2-6, 7-6, 6-4, 7-5 से हराया।