चिराग के ‘बंगले’ को लगी नजर, एक मात्र MLC ने भी छोड़ा साथ। Maurya News18

0
117

Maurya News18, Patna

Political Desk

चिराग के ‘बंगला’ में आखिर ऐसा क्या हो गया कि धीरे-धीरे कर लोग वहां से रूखसत हो रहे हैं। अब वहां कोई नहीं रहना चाह रहा। एक-एक कर पुराने नेता चिराग को बाय-बाय कर रहे हैं। सोमवार को एमएलसी नूतन सिंह भी बंगला से निकल गईं और भाजपा का दामन थाम लिया।

नूतन सिंह भाजपा नेता और बिहार सरकार में मंत्री नीरज बबलू की पत्नी हैं। नीरज बबलू छातापुर विधानसभा से भाजपा के विधायक हैं।

अब विधानसभा में लोजपा के एक मात्र विधायक राजकुमार सिंह बचे हैं। हालांकि ये भी कुछ दिन पहले जब मंत्री अशोक चौधरी के साथ सीएम नीतीश कुमार से मिले थे तो राजनीति के गलियारे में यह चर्चा आम हो गई थी कि अब राजकुमार सिंह भी ‘तीर’ से ‘बंगले’ पर निशाना साधेंगे। हालांकि अभी तक ऐसा हुआ नहीं है।

बहरहाल, बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल और मंत्री नीरज सिंह ‘बबलू’ की उपस्थिति में विधान पार्षद नूतन सिंह एवं वरिष्ठ आईएएस उदय प्रताप सिंह सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए।

बीजेपी में शामिल होने पर खुशी जाहिर करते हुए नूतन सिंह ने कहा कि उनकी घर वापसी हुई है। लोजपा उनके लिए एक परिवार है, जबकि बीजेपी उनका घर है। परिवार छोड़कर वे अपने घर में आई हैं। इससे वे काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि उनका व उनके पति का स्वास्थ्य इन दिनों ठीक नहीं रहता है। ऐसे में उन्होंने एक ही पार्टी में रहकर समाज सेवा करने का मन बनाया।

नूतन सिंह ने कहा कि अलग-अलग पार्टी में रहने के कारण वे पति के कामों में हाथ नहीं बंटा पा रही थीं। लेकिन अब दोनों ही एक दल में आ गए हैं, इस कारण वे अपने पति के कामों में भरपूर सहयोग करेंगी। जिससे अपने क्षेत्र की महिलाओं के विकास में सहयोग मिलेगा।

बता दें कि इसके पहले जेडीयू में लोजपा के 208  नेता शामिल हुए थे। पटना स्थित प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने ‘बंगला’ से आए लोगों का स्वागत किया था। लोजपा के बागी नेता केशव सिंह के नेतृत्व में करीब 208 नेताओं ने जेडीयू का दामन थाम लिया था।