महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 80 लोगों ने तोड़ा दम। Maurya News18

0
104

Maurya News18, Mumbai

Central Desk

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी है। लगातार स्थिति विस्फोटक होती जा रही है। संक्रमण की रफ्तार तेज गति से बढ़ रही है। बुधवार को यहां 8 हजार से ज्यादा  नये मरीज मिले। राज्य में बीते 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हो चुकी है। यह बीते 56 दिनों में सबसे ज्यादा है। इससे पहले 30 दिसंबर को 90 संक्रमितों ने दम तोड़ा था।

दिल्ली एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि कोरोना के नए स्ट्रैन से घबराने की जरूरत नहीं है। हमारी वैक्सीन 90 फीसदी कारगर है। इनके असर में मामूली कमी आई तब भी वे काम तो करेंगी ही।

हालांकि, डॉ. गुलेरिया ने कहा कि हमें कोरोना के नये वैरिएंट के मुताबिक वैक्सीन में बदलाव करते रहना होगा। अब हमें घबराने की नहीं, बल्कि हालात पर करीब से नजर रखने और सभी वैरिएंट्स की तेजी से पहचान करने की जरूरत है। यह भी सुनिश्चित करना है कि इनमें से कोई वैरिएंट पूरी तरह नया न हो जाए और उस पर वैक्सीन नाकाम हो जाए।

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार अलर्ट हो गई है। अब मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, केरल और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को निगेटिव RT-PCR दिखाने पर ही दिल्ली में एंट्री मिलेगी। नियम 27 फरवरी से 15 मार्च तक लागू रहेगा।