बिहार की नन्हीं मानवी असम में गोल्ड हो गई। Maurya News18

0
456

सबने माना, तलवारबाजी में तुम्ही तो गोल्ड हो, सूबे का मान बढ़ा गई

Maurya News18, Patna

Sports Desk

नन्ही परी मानवी तलवार के साथ । मौर्य न्यूज18 ।

तू मेरी सोना, तूम मेरी हीरा, तू ही तो जन्नत मेरी। बिटिया सौैभाग्य होती है। नन्हीं सी, प्यारी सी, डॉल सी, छोटी-छोटी बुझाओं से बिहार की परी मानवी ऐसी तलवार भांजी की। सूबे का सिर उंचा हो गया। बिहार से निकलकर असम की हरियाली में मानवी जो कर दिखाई वो उसे जानेंगे तो आप भी कहेंगे हर जनम मोहे बिटिया ही दीजो।

मौर्य न्यूज18 परिवार की ओर से भी मानवी को बधाई। पढ़िए पूरी रिपोर्ट औऱ जानिए मानवी की इतनी तारीफ क्यों हो रही है।

बिहार की बेटी मानवी ने असम में गोल्ड मेडल जीतकर न सिर्फ अपने परिवार का मान बढ़ाया है बल्कि बिहार सहित पूरे देश को गौरवान्वित किया है। पटना जिले के वृंदावन कॉलोनी (सिपारा मटखान) निवासी चंदन कुमार की बेटी मानवी सिंह ने तलवारबाजी (फेंसिंग) में गोल्ड मैडल जीता है। उसकी इस जीत पर उसके दोस्तों के साथ ही स्कूल के अध्यापक और गृह जिले के लोग काफी खुश हैं। मानवी पटना के एक निजी स्कूल में कक्षा पांच की छात्रा है।

और स्टेडियम में यूं तलवार फांजती रही नन्हीं मानवी। फिर गोल्ड झटक ली। मौर्य न्यूज18

असम फेंसिंग एसोसिएशन एवं तिनसुकिया खेल रत्न ट्रस्ट और तिनसुकिया फैंसिंग एसोसिएशन के तत्वाधान में स्टेट फैंसिंग का आयोजन तिनसुकिया में किया गया जहां 2-nd यूथ और 1-st (UNDER-10) मिनी स्टेट फेंसिंग चैंपियनशिप 2020-21 सम्पन्न हुआ। उद्घाटन राज्य के श्रम कल्याण और चाय राज्य मंत्री संजय किशन ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में उद्घाटन समारोह में पहुंचे श्रम कल्याण और चाय मंत्री प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते नजर आए।

इस चैंपियनशिप को लेकर यहां के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला, काफी संख्या में दर्शकों ने उपस्थित होकर  इस आयोजन को सफल बनाया, इस मौके पर 10 जिलों के 120 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया जिसमें बिहार की रहने वाली मानवी सिंह ने तिनसुकिया जिले का प्रतिनिधित्व किया और तिनसुकिया के साथ साथ बिहार का भी मान बढ़ाया।

सिंगल औऱ टीम दोनों स्पर्धा में गोल्ड मेडल

मानवी सिंह ने 1st(UNDER-10)   मिनी स्टेट फेंसिंग चैंपियनशिप में खेलते हुए व्यक्तिगत स्पर्धा एवं टीम स्पर्धा दोनों में गोल्ड मेडल जीता। इस आयोजन में जिला खेल प्राधिकरण और जिला खेल अधिकारी प्रांजल देहिंगिया ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

इस आयोजन का उद्घाटन करते हुए खेल और कल्याण निदेशालय की सदस्य लक्ष्मी कोंवर ने असम में सोनोवाल की अगुवाई में सरकार द्वारा खेल के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों को बताया। उन्होंने छात्रों से खेल को करियर के रूप में अपनाने का आग्रह किया।

इस मौके पर मानवी सिंह के कोच अनिर्बन बैनर्जी ने खुशी जताई और मानवी के सफल भविष्य की कामना की। बता दें कि मानवी सिंह सिर्फ खेल ही नही बल्की फैशन की दुनिया में भी अपना परचम लहरा चुकी हैं।

पटना से मौर्य न्यूज18 के लिए स्पोर्ट्स डेस्क की रिपोर्ट।