‘रेशम’ ने फिजियोथेरेपिस्ट दीपू को समाज सेवा के लिए किया सम्मानित। Maurya News18

0
223

Maurya News18, Delhi

Business Desk

प्रसिद्ध एक्यूप्रेशर विशेषज्ञ और फिजियोथेरेपिस्ट दीपू कुमार को दिल्ली के गोल्ड ज्वेलरी ब्रांड रेशम ने प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का आयोजन रेशम के नोएडा स्थित शो-रूम में किया गया था। प्रशंसा पत्र रेशम से जुड़े संरक्षक उल्का तिवारी द्वारा दिया गया।

फिजियोथेरेपिस्ट दीपू 22 वर्षों से नोएडा में अपना क्लिनिक चलाते हैं। वे एक्यूप्रेशर में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। रीढ़ और उससे जुड़ी विविध बीमारियों को वे फिजियोथेरेपी के जरिए सहजता से ठीक करते हैं।

मूलतः बिहार के भागलपुर जिले के रहनेवाले डॉ. दीपू ने बातचीत के क्रम में मौर्य न्यूज18 को बताया कि भागदौड़ की जिंदगी में रहन-सहन का तरीका बदल जाता है, जिसके कारण हमें मांसपेशियों व नस आदि से संबंधित कई बीमारियां हो जाती हैं। टीवी देखते हुए, ऑफिस में या कहीं भी बैठते समय मोबाइल, कंप्यूटर के अत्यधिक उपयोग से स्पाइन से जुड़ी बीमारियां जैसे स्लिप डिस्क या सर्वाइकल, फ्रोज़न शोल्डर होना स्वाभाविक है।

रेशम के मैनेजिंग डायरेक्टर जय प्रकाश काबरा ने बताया कि रेशम समाज सेवा में अग्रणी व्यक्तियों को सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ाता है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग समाज सेवा के लिए आगे आएं। एक व्यापारिक प्रतिष्ठान सिर्फ अपने फायदे के लिए नहीं होना चाहिए बल्कि समाज के लिए परोक्ष और अपरोक्ष रूप से आगे आना चाहिए।

जय प्रकाश काबरा ने बताया कि रेशम देश का पहला ब्रांड है जो हल्के वजन का डिजाइनर ज्वैलरी हॉलमार्क गोल्ड में बनाता है। नोएडा, एनसीआर, मुंबई, भीलवाड़ा, बिहार की राजधानी पटना सहित अन्य जिलों में रेशम की ब्रांच शीघ्र ही खोलने की योजना है। रेशम को बेस्ट इनोवेटिव गोल्ड ज्वेलरी कांसेप्ट का अवार्ड भी मिला है।

नई दिल्ली से मौर्य न्यूज18 के लिए बिजनेस डेस्क की रिपोर्ट !