मुकेश अंबानी के घर के पास गाड़ी में मिला बम, पुलिस के उड़े होश। Maurya News18

0
57

Maurya News18, Mumbai

Crime Desk

अभी-अभी मुंबई से एक बड़ी खबर आ रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के घर के नजदीक विस्फोटक पदार्थ से भरी एक एसयूवी मिली है। मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर खड़ी एक संदिग्ध स्कॉर्पियो के अंदर से जिलेटिन की 20 रॉड मिली हैं। बताया जा रहा है कि ये गाड़ी बुधवार की रात से वहां खड़ी थी।

संदिग्ध एसयूवी की जानकारी मिलने के बाद मुंबई पुलिस के साथ डॉग स्क्वायड, बम निरोधक दस्ता और एटीएस की टीम मौके पर पहुंच गई। एटीएस ने आतंकी एंगल को लेकर जांच शुरू कर दी है।

बताया गया है कि संदिग्ध गाड़ी मिलने के बाद मुकेश अंबानी के घर के सुरक्षाकर्मियों ने स्थानीय पुलिस को जानकारी दी थी। इसके बाद पुलिस पहुंची और गाड़ी की जांच शुरू की।

मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि उसे 25 फरवरी की शाम कारमाइकल रोड पर एक संदिग्ध गाड़ी मिली है।  जांच में गाड़ी में विस्फोटक जिलेटिन पाया गया है। पुलिस ने कहा कि यह कोई एसेंबल किया गया विस्फोटक डिवाइस नहीं है। गाड़ी के अंदर से कुछ नंबर प्लेट्स मिली हैं, जिनमें से कुछ मुकेश अंबानी की सुरक्षा में लगी गाड़ियों के नंबर प्लेटों से मिलते हैं। उधर, महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने भी मुकेश अंबानी के घर के नजदीक कार में जिलेटिन मिलने की बात कही है। देशमुख ने कहा कि इस मामले की जो भी असलियत है वह जल्द से जल्द सामने आ जाएगी।

यहां बता दें कि जिलेटिन वही विस्फोटक पदार्थ है, जिसके हालिया दो धमाकों ने कर्नाटक में 14 लोगों की जान ले ली थी। इनमें से एक धमाका जनवरी के अंत में कर्नाटक के शिमोगा जिले में हुआ था, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी।