मंत्री सम्राट चौधरी के एक्शन पर खगड़िया को मिला बाईपास, संजय खंडेलिया की पहल रंग लाई Maurya News18

0
702

Maurya News18, Patna

Atul Kumar, Special Correspondent

अब तक यही होता रहा, अब बनेगा, तब बनेगा। अरे बन जाएगा ! चिंता मत करिए। पहल हुई भी तो यही सब सुनने को मिला। ये विभाग नहीं वो विभाग बनाएगा, फिर उस विभाग ने किसी दूसरे विभाग का नाम लेकर पल्ला झाड़, कार्यक्रम करता रहा। लेकिन कहते हैं ना जब कोई काम शिद्दत से करेंगे, एक जिद से करेंगे तो पूरी कायनात मदद को सामने आ जाती है। वही हुआ यहां भी। खगड़िया को इंतजार था एक जिद वाले युवा नेता की। सो, मिला संजय खंडेलिया के रूप में…और संजय खंडेलिया ने तुरंत ही मुद्दों को लेकर विधानसभा की चौखट पर दस्तक दी और पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी को बाईपास की समस्या से अवगत कराया और कहा कि इसमें तुरंत एक्शन की जरूरत है।

मंत्री सम्राट चौधरी खगड़िया का नाम सुनते ही तुरंत एक्शन में आए और 24 घंटे के अंदर पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन और विभाग के संबंधित अधिकारी से मिलकर बाईपास के निर्माण पर मुहर लगवा दी। मंत्री सम्राट चौधरी की इस पहल से खगड़ियावासियों में जश्न-सा माहौल है। लोग गदगद हैं। चर्चा चहुंओर है खगड़िया को मिल गया बाईपास।

पढ़िए पूरी रिपोर्ट विस्तार से

सूबे के साथ-साथ यह खबर खगड़िया के लोगों के लिए खास है क्योंकि उनकी वर्षों पुरानी मांग को पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने मान लिया है और यह सबकुछ संभव हो पाया है, भाजपा के युवा नेता संजय खंडेलिया की पहल और मंत्री सम्राट चौधरी के त्वरित एक्शन से। अब खगड़ियावासियों को जाम से राहत मिल जाएगी क्योंकि जल्द ही वहां बाईपास का निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है।

भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता संजय खंडेलिया ने पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी से मिलकर उनका ध्यान खगड़िया शहर की जर्जर सड़क की और आकृष्ट करते हुए उन्हें बताया कि नगर परिषद खगड़िया, पथ निर्माण विभाग एवं जल संसाधन विभाग की आपसी रस्साकशी का शिकार बनकर रह गया है, नगर सुरक्षा बांध अवस्थित बाईपास सड़क का निर्माण।

पंचायती राज मंत्री ने कहा कि ये मसला उनके संज्ञान में था और चुकी अब सारे तथ्य सामने आ गए हैं तो मैं अतिशीघ्र दोनों विभागों के वरीय पदाधिकारियो से बात करके उक्त सड़क निर्माण कार्य शुरू कराने का मार्ग प्रशस्त करूंगा।

पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी के साथ भाजपा युवा नेता संजय खंडेलिया

प्रदेश प्रवक्त्ता खंडेलिया ने आगे बताया कि 24 घंटे से भी कम समय में मंत्री सम्राट चौधरी ने पथ निर्माण मंत्री और प्रधान सचिव सहित अन्य पदाधिकारियों से बात करके बाईपास सड़क के निर्माण में आ रहे गतिरोध को और विभागीय पेंच को दूर किया। बाईपास सड़क के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ।

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, बिहार सरकार। मौर्य न्यूज18

पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी के हवाले से खंडेलिया ने बताया कि बाईपास सड़क का निर्माण अब पथ निर्माण विभाग ही करेगा। साथ ही साथ यह भी बताया कि सड़क निर्माण कार्य के लिए निविदा आमंत्रित करने का आदेश भी संबंधित पदाधिकारियों को दे दिया गया है।

प्रदेश प्रवक्ता खंडेलिया ने मंत्री सम्राट चौधरी को खगड़िया की जनता की और से साधुवाद दिया कि उन्होंने शहर की सबसे बड़ी समस्या का निराकरण 24 घंटे के अंदर करवा दिया।

पटना से मौर्य न्यूज18 के लिए अतुल कुमार की रिपोर्ट