ROB में फंस गया सदन, मंत्री, विधायक धुनते रहे सिर। Maurya News18

0
49

Maurya News18, Patna

Political Desk

बिहार विधानसभा में बुधवार को अजीबोगरीब वाकया हुआ। अंग्रेजी के शॉर्ट फॉर्म को लेकर मंत्री, विधायक सब एक-दूसरे को गलत जवाब देते रहे। बाद में पूर्व पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने स्थिति को संभाला और ROB का सही अर्थ बताया।

दरअसल हुआ यूं कि निर्माण से जुड़े एक सवाल को लेकर नए-नवेले पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन अपने ही जवाब में फंस गए। भाजपा विधायक के सवाल का जवाब देते हुए मंत्री जी रेल ओवर ब्रिज और रोड ओवर ब्रिज की शब्दावली में फंसते दिखे। मंत्री जी को इस तरह से फंसा देख, उनकी मदद के लिए आखिरकार पूर्व पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव को सामने आना पड़ा।

बिहार विधानसभा में प्रश्नोतर काल के दौरान सामने आए इस वाकये में नंदकिशोर यादव ने नितिन नवीन को ROB का मतलब समझाया, जिसके बाद पूरा मामला साफ हो पाया।

भाजपा विधायक संजय सरावगी ने प्रश्नोत्तर काल में दरभंगा जिले में ROB निर्माण कार्य में देरी का मामला उठाते हुए सरकार से जवाब मांगा था। दरभंगा नगर के भाजपा विधायक संजय सरावगी ने पथ निर्माण विभाग से दरभंगा के दोनार गुमटी नंबर 25 और म्यूजियम गुमटी नंबर 26 पर रेल ओवर ब्रिज के निर्माण में हो रही देरी को लेकर सवाल पूछा था।

विधायक ने रेल ओवर ब्रिज की मंजूरी मिलने के 2 वर्ष बाद भी निर्माण शुरू नहीं होने को लेकर पथ निर्माण विभाग से सवाल पूछा था।

सरकार की तरफ से जवाब देते हुए पथ निर्माण मंत्री ने निर्माण कार्य में देरी की वजह बताई। ROB निर्माण की मौजूदा स्थिति को लेकर आंकड़ों के साथ जवाब दिया। मंत्री नितिन नवीन यह बताते रहे कि सरकार कब तक ROB निर्माण कार्य को पूरा करा लेगी।

दरभंगा से लेकर मामला राज्यभर में ROB निर्माण तक जा पहुंचा, लेकिन इस दौरान ROB का सवाल पूछने वाले सदस्य से लेकर विभागीय मंत्री ROB को रेल ओवर ब्रिज बताते रहे।

आखिरकार इस मामले में खड़े होकर पूर्व पथ निर्माण मंत्री ने वर्तमान पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन और विधायक दोनों को सुधारा और सदन को यह जानकारी दी ROB का मतलब रेल ओवर ब्रिज नहीं, बल्कि रोड ओवर ब्रिज होता है।