पर्यटन के मानचित्र पर उभरेगा खगड़िया, मां कात्यायनी मंदिर का होगा कायाकल्प। Maurya News18

0
267

Maurya News18, Patna

General Desk

खगड़िया एक ऐसा जिला जो अब पर्यटन के मानचित्र पर नई इबारत लिखने जा रहा है। अगर आप मोकामा, बेगूसराय होते हुए पूर्णिया जाते हैं तो आपको बीच में खगड़िया एक ऐसा स्थान मिलता है जहां विदेशी पक्षियों का कलरव सहसा आपको रोकेगा और आप वहां की वादियों में खो जाएंगे।

स्थानीय युवा भाजपा नेता संजय खंडेलिया पर्यटन के मानचित्र पर खगड़िया को स्थापित करने के लिए जी-जान से लगे हुए हैं।

इस संदर्भ में बुधवार को संजय खंडेलिया पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपा। खगड़िया को पर्यटन के रोडमैप पर लाने के लिए मंत्री से सार्थक वार्ता भी हुई। उन्होंने मंत्री से प्रसिद्ध कसरैया धार का सौंदर्यीकरण कराने का आग्रह किया। इससे वर्षों से लंबित पर्यटन विभाग की इस महत्वपूर्ण परियोजना का लाभ पर्यटकों और खगड़ियावासियों को मिलेगा।

साथ ही पर्यटन मंत्री का ध्यान मां कात्यायनी मंदिर परिसर को बिहार पर्यटन के रोडमैप पर लाने के लिए एक विशेष टीम भेजकर सर्वे कराने एवं लोक आस्था के इस केंद्र को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का भी आग्रह किया।

मंत्री ने आश्वासन दिया कि विधानसभा का बजट सत्र खत्म होते ही वे स्वयं खगड़िया जिला का आधिकारिक दौरा करेंगे और दोनों स्थानों पर स्वयं जाकर पर्यटन की दृष्टि से खगड़िया का विकास सुनिश्चित करेंगे।

इस मौके पर युवा भाजपा नेता संजय खंडेलिया के साथ भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जयनाथ चौहान और खगड़िया भाजपा के जिला अध्यक्ष भाई सुनील कुमार भी मौजूद थे।