नंदीग्राम से किस्मत आजमाएंगी ममता, 100 नये चेहरों पर जताया भरोसा। Maurya News18

0
55

Maurya News18, Kolkata

Political Desk

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम के लोगों पर भरोसा जताया है। वे इस बार यहां से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगी। अभी वे भवानीपुर विधानसभा से विधायक हैं। उन्होंने इस बार 100 नये चेहरों पर दांव खेला है। बता दें कि टीएमसी के कई पुराने चेहरे विधायक, मंत्री व सांसद तक ने पार्टी छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था। शायद इसलिए भी दीदी को नये चेहरों पर दांव खेलना पड़ा।

ममता बनर्जी पिछले 10 साल से बंगाल पर राज कर रहीं हैं, लेकिन यह पहला मौका है जब उन्हें किसी पार्टी से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। BJP की हिन्दुत्व राजनीति का जवाब देने के लिए ममता महाशिवरात्रि के दिन अपना नामांकन दाखिल कर सकतीं हैं।

पश्चिम बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 291 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस बार पार्टी ने 100 नये चेहरों को मौका दिया है जिनमें 50 महिलाएं, 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं। उत्तर बंगाल की 3 सीटों पर टीएमसी ने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं।



सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र से सोभनदेब चट्टोपाध्याय आगामी विधानसभा चुनाव में लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हम इस बार विधान परिषद बनाएंगे। जो लोग इस चुनाव में छूट रहे हैं  उन्हें वापस विधान परिषद में लाया जाएगा। 294 सीटों में से 291 सीटों की घोषणा दीदी ने कर दी है। दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और कुर्सियांग में तीन सीटों पर हमारे दोस्त चुनाव लड़ेंगे।