ये बिहार है ! यहां राह चलते एक लड़की भी रोक लेती है CM का रास्ता। Maurya News18

0
64

Maurya News18, Patna

Political Desk

पटना में शनिवार को एक अजीबोगरीब वाकया हुआ। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसी कार्यक्रम से बाहर निकल रहे थे तभी एक लड़की ने उनका रास्ता रोक दिया और उनसे ऐसी मांग कर डाली, जिसे सुनकर सीएम हतप्रभ रह गए।

हालांकि मुख्यमंत्री ने उस लड़की की मांग को गंभीरता से लिया और उसे शिक्षा मंत्री विजय चौधरी से मिलने को कहा। उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव आप उनके समक्ष रखें, इस पर हम जल्द फैसला करेंगे।

आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को स्वर्गीय ठाकुर प्रसाद सिंह की मूर्ति का आवरण करने राजधानी पटना स्थिति टीपीएस कॉलेज पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कॉलेज परिसर में स्थित उनकी मूर्ति का अनावरण किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने कॉलेज के भवन का निरीक्षण किया और एनिमल रेयरिंग रूम, सेल कल्चर लाइब्रेरी और इस्टूमेंटल रूम जाकर विस्तृत जानकारी ली।

इसी बीच कार्यक्रम के संपन्न होने के बाद कॉलेज से लौटने के दौरान सीएम नीतीश जैसे ही अपनी कार में सवार हो रहे थे, तभी अचनाक अनन्या नाम की एक लड़की ने उन्हें रोक लिया। काफी लोगों की भीड़ से अनन्या सर-सर कहते हुए आगे आई।

लड़की को देखकर सीएम नीतीश भी रुक गए। उनके रुकने के बाद अनन्या ने बताया कि वो इंटरनेशनल कराटे चैंपियन है। विश्व स्तरीय कराटे मुकाबले में उसने 12वीं रैंक प्राप्त की है। ऐसे में जिस तरह से हिमा दास को देश को गौरवान्वित करने पर डीएसपी बनाया गया है, उसी तर्ज पर उसे भी देश और राज्य का नाम रौशन करने पर सम्मानित किया जाए और उसे भी डीएसपी बना दिया जाए।

अनन्या की मांग को सीएम नीतीश कुमार ने गंभीरता से लिया और उसे शिक्षा मंत्री विजय चौधरी से मुलाकात करने की बात कही। उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव आप उनके समक्ष रखें, इस पर हम जल्द फैसला करेंगे।

बता दें कि भारतीय स्प्रिंटर हिमा दास को पिछले शुक्रवार को असम की पुलिस में डीएसपी नियुक्त किया गया। हिमा ने अपने ट्विटर अकाउंट में फोटो शेयर की थी, जिसमें वे पुलिस की वर्दी पहने नजर आ रहीं थीं। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कुछ दिन पहले एक कैबिनेट मीटिंग में हिमा दास को डीएसपी बनाने का एलान किया था।