मंत्री सम्राट, खगड़िया को बनाएंगे स्मार्ट । Maurya News18

0
383

खगड़िया स्टेशन रोड होगा चकाचक, मंत्री सम्राट चौधरी के एक्शन पर पथ निर्माण विभाग ने कहा यस ।

खगड़िया/पटना

मौर्य न्यूज18 डेस्क ।

वो बन गए हैं मंत्री । युवा हैं । सम्राट चौधरी हैं । नाम भी चौधरी, काम भी चौधरी टाइप की करते हैं । पंचायती राज मंत्री बने हैं। यहां मान कर चलिए कि इनके विभाग में बिहार हित के लिए कोई लेटर आएगा और वो काम का होगा तो तुरंत एक्शन होगा । इसमें अगर खगड़िया जिले का होगा तो एक्शन, एक्शन और हर हाल में एक्शन । यही स्टाइल है मंत्री सम्राट चौधरी के काम करने का । अब तक तो यही दिख रहा ।


अब आगे की समझिए । मंत्री बने अभी जुम्मा-जुम्मा आठ दिन हुए हैं । लेकिन एक्शन पर गौर करिएगा तो मंत्री बनने के 72 घंटे के अंदर खगड़िया में बाइपास के निर्माण का मार्ग खुल गया ।

बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी के साथ युवा नेता संजय खंडेलिया।


खगड़िया एनएच 31 से बखरी बस स्टैंड तक बूढ़ी गंडक बांध पर बनने वाले बाइपास पथ के निर्माण को पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से स्वीकृति मिल गई । मंत्री सम्रार्ट चौधरी की खगड़िया के लिए ये पहली त्वरित कार्रवाई दिखी ।

मां कात्यायनी स्थान का जीर्णोद्धार


इस कार्य के बाद खगड़िया पर्यटन की ओर मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया गया । इसी क्रम में इसी जिले में मां कात्यायनी धाम स्थल के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण की बात उठी । उसकी भी पहल की गई औऱ पर्यटन मंत्री से तुरंत एक्शन लेने को कहा पत्र सौपा गया । निवेदन पत्र मिलते ही, रिजल्ट सामने दिखा पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने पत्र देखते ही कहा यस ।


मंत्री ने साफ कहा कि खगड़िया के अंतर्गत मां कात्यायनी धाम सहित अन्य पर्यटक स्थलों का भी उद्धार होगा औऱ सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा । पर्यटन मंत्री ने यहां तक कहा कि मैं खुद इलाके का दौरा करूंगा और काम जल्द से जल्द शुरू करवाउंगा ।


जैसा कि मंत्री ने कहा है अगर उसे मान लें तो…। वर्तमान में विधानसभा में चलरहे वित्तीय सत्र के खत्म होने के बाद पर्यटन मंत्री कभी भी खगड़िया जिले का दौरा कर सकते हैं और मां कात्यायनी मंदिर स्थल का निरीक्षण कर सकते हैं। इन सब कार्यों के तत्काल निष्पादन की खबर से खगड़िया वासियों में खुशी है ।

सदर अस्पताल भवन भी होगा चकाचक । शीघ्र डायलिसिस की भी होगी सुविधा


इसी पहल के क्रम में खगड़िया सदर अस्पताल भवन के जीर्णोंधार का आश्वासन स्वास्थ्य मंत्री से मिला है । जबकि इस अस्पताल में डायलिसीस की सुविधा जल्द बहाल होने वाली है ।

यहां ध्यान देने वाली बात ये भी है कि भाजपा के युवा नेता संजय खंडेलिया ने खगड़िया हित के लिए और इलाके के उद्धार के लिए मंत्री को पत्र दर पत्र सौंपा, फिर जो हुआ वो सामने है । कह सकते हैं, जिस तरह का एक्शन हो रहा है…सभी कामों को अंजाम तक पहुंचा दिया गया तो खगड़िया जिले के लिए बहुत ही हर्ष का विषय होगा ।


इसी क्रम में पिछले दिनों एक और डेवल्पमेंट सामने आया है । डेवल्पमेंट ये कि वर्तमान में बदहाल, बेहाल, किचकिच का शिकार खगड़िया स्टेशन रोड अब चमकने वाला है । इसका उद्धार होना तय हो गया है ।


कुल मिलाकर ये जान लें कि इस मार्ग का निर्माण बेहतर तरीके से होगा । इसका सौदर्यीकरण भी होगा । राजेन्द्र चौक से बखरी बस स्टैंड तक इसका उद्धार होना तय हुआ है । ये मार्ग शहर के बीचों बीच है । बड़ी बात ये है कि खगड़िया की पहचान इस रोड से जुड़ी हुई है ।


कहा जाता है कि ऐसे महत्वपूर्ण रोड के उद्धार के कई प्रयास किए गए लेकिन हर बार प्रयास ढिला ही रहा, कोई रिजल्ट नहीं मिल पाया । लेकिन इसबार भाजपा युवा नेता संजय खंडेलिया ने युवा मंत्री सम्राट चौधरी को पत्र लिखकर इस समस्या से अवगत कराया । इस संबंध में पूरी जानकारी दी औऱ बताया कि किस तरह से इस रोड के निर्माण के नाम पर सिर्फ राजनीति होती रही । निर्माण कार्य नहीं हो पाया। लेकिन अब श्रीखंडेलिया ने इस समस्या को असरदार तरीके से रखने के बाद नतीजा सामने है। पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने समस्या के निदान के लिए तुरंत पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से एक्शन लेने के कहा । नतीजा ये हुआ कि अब इस रोड के निर्माण औऱ सौदर्यीकरण का मार्ग प्रसस्त हो गया ।

खगड़िया के लिए संजय खंडेलिया की पहल

मौर्य न्यूज18 ने इस संबंध में भाजपा नेता संजय खंडेलिया से भी बात की और जानना चाहा कि खगड़िया को लेकर क्या प्लान है । वो कहते हैं कि खगड़िया कितना उपेक्षित है ये कहने की बात नहीं लेकिन अब सम्राट चौधरी जैसे युवा नेता बिहार सरकार के मंत्री बने हैं वो इस इलाके को समझते हैं और जनता को उनसे काफी उम्मीद है । मेरे संज्ञान में जो भी समस्याएं सामने आ रही है उस संबंध में बिहार सरकार के मंत्री को अवगत करा रहा हूं ताकि एक्शन जल्द से जल्द हो । इस पहल में मंत्री सम्राट चौधरी के एक्शन से खगड़िया वासियों से खुशी की लहर है । खगड़िया वासियों का मंत्री पर भरोसा बढ़ गया है ।

क्या कह रहे खगड़िया भाजपा जिलाध्यक्ष

————————————————————————————–

भाजपा खगड़िया जिलाध्यक्ष सुनील कुमार कहते हैं कि खगड़िया में भाजपा के विधायक और सांसद नहीं हैं लेकिन यहां के भाजपा कार्यकर्ता अपने खगड़िया जिले की जनता के कल्याण के लिए दिन-रात जुटे हैं। ये खुशी की बात है। आगे और भी कार्य देखने को मिलेंगा ।

———————————————————–


मौर्य न्यूज18 से खगड़िया भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील कुमार ने बतया कि युवा नेता संजय खंडेलिया खगड़िया के मूलवासी हैं और मंत्री सम्राट चौधरी भी खगड़िया से प्रतिनिधि के तौर पर ही जाने जाते हैं । अब उनके मंत्री बनने के बाद खगड़िया वासियों को उम्मीद जगी है। संजय खंडेलिया भी खगड़िया जिले के उद्धार के लिए सक्रिय भूमिका निभाने में लगे हैं ।

बिहार भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जयनाथ चौहान की सुनिए

————————————————————————–

दूध उत्पादन, मछली उत्पादन और मकई उत्पादन के लिए जाने जाने वाला ये इलाका अब उपेक्षित नहीं रहेगा । बिहार के सभी जिलों का उद्धार होगा, लेकिन खगड़िया को प्रमुखता से आगे बढ़ाया जाएगा । अब इसकी उपेक्षा नहीं होगी।

———————————————————————


बिहार भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जयनाथ चौहान कहते हैं कि बिहार में ओबीसी से उपमुख्यमंत्री और कई मंत्री हैं । ऐसे में पूरे बिहार के कल्याण के लिए ये मोर्चा काम करता रहेगा । रही बात खगड़िया की तो संजय खंडेलिया मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता भी हैं और उनका गृहजिला खगड़िया है और ये जिला बहुत पिछड़ा है । फरकिया के नाम से जाने जाने वाले इस जिले में बहुत कुछ करने को है ।


पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।