नंदीग्राम में छिड़ेगा संग्राम, दीदी और अधिकारी के बीच होगी भिड़ंत। Maurya News18

0
59

Maurya News18, Kolkata

Political Desk

साल 2016 में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में केवल तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी

पश्चिम बंगाल विधानसभा का चुनाव काफी दिलचस्प होता जा रहा है। ममता बनर्जी ने अपने किले को बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है वहीं बीजेपी किसी भी हाल में बंगाल में कमल खिलाने पर आमदा है।

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने अभी पहले दो चरणों के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है। बीजेपी ने टीएमसी छोड़ बीजेपी में आए शुभेंदु अधिकारी को नंदीग्राम से टिकट दिया है।

बता दें कि सीएम ममता बनर्जी नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ रही हैं। उनके अलावे क्रिकेटर अशोक डिंडा को मोयना सीट से मैदान में उतारा गया है. 294 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 8 चरणों में मतगदान की शुरुआत होगी।

पहली लिस्ट में बीजेपी ने अपनी पार्टी की ओर से 56 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है। पहले चरण के लिए खेजरी सीट से शांतनु प्रमाणिक, झारग्राम से सुखमय सतपती, खडकपुर से तपन भूइया, मेदनीपुर से संबित दास को टिकट दिया है, जबकि बीजेपी ने बाघंडी सीट आजसू के लिए छोड़ी है।

गौरतलब है कि साल 2016 में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में महज तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी। हालांकि इस बार पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है, बंगाल में कमल खिलाने के लिए। बीजेपी ने राज्य में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है।

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण के लिए 27 मार्च को वोटिंग होगी। फिर एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होगा।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी ने भी अपने सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। टीएमसी ने 291 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है, जबकि दार्जिलिंग की तीन सीटें गठबंधन सहयोगी को देने का निर्णय लिया है।

ममता बनर्जी ने कई खिलाड़ियों और अभिनेता-अभिनेत्रियों को भी टिकट दिया है। क्रिकेटर मनोज तिवारी हावड़ा के शिवपुर से चुनाव लड़ेंगे।