‘दीदी’ के घर में सेंध, TMC के विधायक ‘तीर’ से लगाएंगे निशाना। Maurya News18

0
54

Maurya News18, Kolkata

Political Desk

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी यानी दीदी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। पहले जहां भाजपा उनके विधायकों को तोड़ने में लगी हुई थी वहीं अब जेडीयू भी इस कड़ी में शामिल हो गया है।

बंगाल में JDU के प्रभारी एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी बंगाल में जेडीयू की चुनावी कमान थामे हुए हैं। उनका दावा है कि ममता बनर्जी की पार्टी के कई विधायक JDU के संपर्क में हैं। बहुत जल्द ये विधायक जेडीयू में शामिल होकर पार्टी के टिकट पर बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

बंगाल के पूर्व स्पीकर कलीमुद्दीन शम्स के बेटे मोइनुद्दीन शम्स, विधायक नलहट्टी ने उनसे मुलाक़ात की है। अटकल है कि मंगलवार को कई और पूर्व और वर्तमान विधायकों के साथ वे JDU में शामिल हो जाएंगे।

गुलाम रसूल लगातार JDU आलाकमान को बंगाल की जमीनी हकीकत की जानकारी दे रहे हैं। JDU आलाकमान को बताया जा रहा है कि कौन-सी सीट पर JDU का लड़ना ज्यादा फायदेमंद रहेगा और क्यों?

लेकिन JDU के लिए मुश्किल की बात ये है कि पहले चरण में जहां चुनाव होने वाले हैं, उसमें JDU ने चार उम्मीदवारों को टिकट दिया था लेकिन तीन उम्मीदवारों का टिकट तकनीकी वजह से रद हो गया था। अब JDU इस मामले को देखते हुए फूंक-फूंक कर कदम उठा रही है।

दरअसल, बंगाल विधानसभा चुनाव में कई पार्टियों ने सीटिंग विधायकों का टिकट काटा है। साथ ही कई उम्मीदवारों को किसी भी पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। जिसमें तृणमूल, कांग्रेस जैसी पार्टियां हैं, वैसी पार्टी के मजबूत उम्मीदवारों पर जेडीयू की नजर है।