बंगाल में भाजपा ने झोंकी ताकत, केंद्रीय मंत्री को उतारा टॉलीगंज से। Maurya News18

0
142

Maurya News18, Kolkata

Political Desk

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। रविवार को पश्चिम बंगाल के तीसरे चरण की 31 में से 27 और चौथे चरण की 44 में से 36 सीटों के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों का एलान कर दिया। भाजपा नेता अरुण सिंह ने बताया कि केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। सुप्रियो को टॉलीगंज से टिकट दिया गया है। वहीं एक्टर यशदास गुप्ता को चंडीतला से मैदान में उतारा गया है।

भाजपा ने सांसद लॉकेट चटर्जी को चुंचुरा विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं, तृणमूल छोड़कर भाजपा में आए राजीब बनर्जी को भी टिकट दिया गया है। अर्थशास्त्री अशोक लहरी अलीपुरदौर, राजीव बनर्जी डोमजुर और रविंद्रनाथ भट्टाचार्य सिंगुर सीट से BJP के उम्मीदवार होंगे।

भाजपा सांसद स्वप्नदास गुप्ता को तारुकेश्वर और सांसद निशिथ प्रामाणिक को डिंहाटा से उम्मीदवार बनाया गया है। अंजना बासु सोनारपुर साउथ से, राजीव बनर्जी डोमजुर से, पायल सरकार बेहाला ईस्ट से, अलीपुरद्वार से अशोक लाहिरी को टिकट दिया गया है

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो

रबीन्द्रनाथ भट्टाचार्य को सिंहपुर से टिकट मिला है। इंद्रनील दास को कासबा से, एक्ट्रेस तनुश्री चक्रवर्ती को हावड़ा श्यामपुर से टिकट दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा मुख्यालय पर शनिवार को शाम 7 बजे से देर रात साढ़े 11 बजे तक असम, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के लिए बैठक चली।

इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह के अलावे राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों और प्रभारियों ने प्रमुख रूप से हिस्सा लिया।

बंगाल से भाजपा की सांसद लॉकेट चटर्जी ने शनिवार को शुभेंदु अधिकारी के पिता और TMC सांसद शिशिर अधिकारी से उनके घर जाकर मुलाकात की। दोनों के बीच लंच के साथ करीब डेढ़ घंटे बातचीत हुई।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मार्च को बंगाल के कांथी में रैली करने वाले हैं। शिशिर अधिकारी कांथी से ही सांसद हैं। सूत्रों के मुताबिक, इसी दिन शिशिर अधिकारी भाजपा में आधिकारिक रूप से शामिल हो सकते हैं। हालांकि, अब तक उन्होंने TMC छोड़ने की घोषणा नहीं की है।