ममता की सिक्यूरिटी किसने हटाई, किसकी है साजिश…दीदी ने किया खुलासा। Maurya News18

0
164

Maurya News18, Kolkata

Political Desk

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह से पूछा कि उनकी सिक्यूरिटी किसके इशारे पर हटाई गई। कौन उन्हें मारना चाहता है…कौन साजिश रच रहा है ? वे मंगलवार को बांकुरा में चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं।

ममता दीदी अमित शाह पर आरोप लगाते हुए कहा कि गृह मंत्री देश चलाएंगे या यह तय करेंगे कि किसे मारना है और किसे गिरफ्तार करना है या फिर वे यह तय करेंगे कि कौन सी एजेंसी किसके पीछे लगानी है ? चुनाव आयोग को कौन चला रहा है ? मुझे उम्मीद है कि इन सबके पीछे आप (शाह) नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि डॉक्टर्स ने मुझे आराम के लिए कहा था, लेकिन मैं नहीं रुकी। अगर मैं सोती रही, तो भाजपा जनता को जो दर्द देगी वो असहनीय होगा। भाजपा को पता है कि ममता को रोका नहीं जा सकता है। गृह मंत्री कोलकाता में बैठकर साजिश कर रहे हैं। उन पर देश को चलाने की जिम्मेदारी है, लेकिन वे कोलकाता में भाषण देने में व्यस्त हैं।

ममता ने आरोप लगाया कि भाजपा की रैली में लोग नहीं जा रहे हैं, इसलिए पैसा देकर लोगों को रैली में बुलाया जा रहा है। PM नरेंद्र मोदी और शाह को बंगाल की बजाय पूरे देश पर ध्यान देना चाहिए। अगर भाजपा वाले आपको पैसा दें और रैली में आने को कहें, तो पैसा लीजिए लेकिन वोट सिर्फ TMC को ही दीजिए

उन्होंने कहा कि हम सरकारी कंपनियों को बंद नहीं होने देंगे। हम BSNL, बैंक, कोल, एयर इंडिया किसी को भी बंद नहीं होने देंगे। भाजपा जो चाहे कर ले, हम उसे बंगाल में जीतने नहीं देंगे। जो हमसे टकराएगा चूर-चूर हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि मैं रोज 25-30 किमी. चलती थी, लेकिन अभी खड़े होकर भी नहीं बोल पा रही हूं। जिसके पांव में चोट लगती है, वही समझता है। हमारे खिलाफ साजिश की जा रही है। गृह सचिव को भी नोटिस भेजा गया है। भाजपा का मकसद सिर्फ चुनाव जीतना है, उसके लिए वो कुछ भी करने को तैयार है।

CM ममता बनर्जी और नंदीग्राम से बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी

इस बीच मामले में चुनाव आयोग ने 14 मार्च को ममता पर हमले की बात को सिरे से नकार दिया था। आयोग ने ममता की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार उनके सिक्योरिटी इंचार्ज विवेक सहाय को सस्पेंड कर दिया था। आयोग ने पूर्व मेदिनीपुर (इसी जिले में नंदीग्राम आता है) के SP प्रवीण प्रकाश और DM विभु गोयल हटाया दिया था।

नंदीग्राम विधानसभा सीट पर ममता का सामना कभी उनके करीबी रहे और पार्टी छोड़ चुके भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से होगा। शुभेंदु ने पिछले साल नवंबर में TMC छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था।