रिश्तों के भंवरजाल में उलझा है बॉलीवुड, सभी निभा रहे अपनी रिश्तेदारियां। Maurya News18

0
195

मौर्य न्यूज18

इंद्राणी शर्मा

बॉलीवुड की दुनिया जितनी खूबसूरत और चकाचौंध से भरी है, रिश्तों के भंवर में भी उतनी ही उलझी हुई है। किस कलाकार का रिश्ता किसके साथ जुड़ा है, ये कहां पता होता है। कौन किस की मौसी है, कौन किस की भाभी तो कौन किस की ननद या दादी।

आइए, हम बताते हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे रिश्तों के बारे में जिसके बारे में आम लोंगो को कम ही पता है :

सोनम कपूर-रणवीर सिंह – हैरानी हुई ना ये जानकर कि ये रिश्तेदार हैं। दरअसल सोनम की नानी और रणवीर के दादाजी सगे भाई-बहन थे। इस तरह दोनों की मम्मियां एक-दूसरे के कजिन हुए। इस तरह सोनम और रणवीर भी कजिन हुए।

श्रद्धा कपूर-लता मंगेशकर – इन दोनों की रिश्तेदारी का पता कम ही लोगों को है। दरअसल, श्रद्धा के दादा जी लता मंगेशकर के कजिन थे। इस लिहाज से लता जी श्रद्धा की दादी हुईं। इसके साथ ही अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी श्रद्धा की मासी लगती हैं।

रणबीर कपूर-एश्वर्या रॉय – एश्वर्या की ननद श्वेता बच्चन की शादी रणबीर के फुफेरे भाई निखिल नंदा के साथ हुई है। निखिल नंदा रणबीर की बुआ ऋतु नंदा के बेटे हैं। इस लिहाज से श्वेता बच्चन और रणबीर का रिश्ता देवर-भाभी का है, और भाभी की भाभी यानी एश्वर्या भी रणबीर की भाभी ही हुईं।

हेमा मालिनी-मधु मालिनी – मधु मालिनी हेमा मालिनी के भाई की बेटी हैं। इस लिहाज से मधु हेमा की भतीजी हुईं। इसके साथ ही अभिनेत्री जूही चावला मधु की ननद लगती हैं। 1993 में मधु ने जूही के कजिन बिजनेसमैन आनंद शाह के साथ शादी कर ली थी।

साधना-बबिता – बेमिसाल खूबसूरती की मालकिन साधना और बबिता में भी एक खास रिश्ता था। अपने समय की स्टाइल ऑइकान के तौर पर प्रसिद्ध ये दोनों अभिनेत्रियां दरअसल में कजिन हैं। साधना शिवदासनी और बबिता शिवदासनी के पिता अपने भाई थे। लेकिन इन दोनों चचेरी बहनों का रिश्ता कुछ खास नहीं रहा।

सिमी ग्रेवाल-पामेला चोपड़ा – दिवंगत डाइरेक्टर यश चोपड़ा की पत्नी और सिमी ग्रेवाल कजिन हैं। यश चोपड़ा से सिमी को पहली बार पामेला ने ही मिलवाया था।

आमिर खान-अली फजल – अली फजल फेमस हीरो आमिर खान के जीजा लगते हैं। दरअसल, पाकिस्तान के एक्टर और सिंगर अली फजल की पत्नी आयशा फजल आमिर की दूर की बहन लगती हैं।