बंगाल में खेला शुरू, दीदी की पार्टी पर वोटर्स को पैसे बांटने और डराने का आरोप। Maurya News18

0
308

Maurya News18, Patna

Political Desk

पश्चिम बंगाल में खेला शुरू हो गया है। दीदी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर मतदाताओं को लुभाने का आरोप लग रहा है। बता दें कि शनिवार की सुबह 7 बजे से पश्चिम बंगाल और असम की कुल 77 सीटों पर पहले फेज की वोटिंग जारी है।

इनमें बंगाल की 30 और असम की 47 सीटें शामिल हैं। दोपहर 2 बजे तक यानी 7 घंटे में बंगाल में 54.90 फीसदी और असम में 45.24 फीसदी वोटिंग हुई है। मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा। कोरोना की वजह से वोटिंग का समय 1 घंटे बढ़ाया गया है।

इस बीच 60 पोलिंग बूथों पर EVM से छेड़छाड़ की शिकायतें सामने आई हैं। कुछ जगह EVM में तकनीकी दिक्कत की वजह से वोटर्स को 2 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। उधर, बीजेपी ने आरोप लगाया है कि पुरुलिया में TMC कैंडिडेट ने वोटर्स को पैसे बांटे हैं। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई है।

ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री, पश्चिम बंगाल

पूर्वी मिदनापुर के भगवानपुर विधानसभा इलाके के सतसतमल में फायरिंग की घटना हुई है। इसमें दो सुरक्षाबल घायल हो गए। बीजेपी के जिला अध्यक्ष अनूप चक्रवर्ती ने TMC कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इलाके के लोगों को डराने की कोशिश की जा रही है। वहीं पश्चिमी मिदनापुर के सालबोनी में माकपा उम्मीदवार सुशांत घोष पर हमले की खबर है। यहां भी हमले का आरोप TMC कार्यकर्ताओं पर लगा है।

मिदनापुर की जिन 13 सीटों पर आज वोटिंग हो रही है, इन पर TMC से बीजेपी में आए शुभेंदु अधिकारी का दबदबा माना जाता है। इधर, असम में पहले फेज में ही मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल मैदान में हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों राज्यों के वोटर्स खासकर युवाओं से सोशल मीडिया के जरिए अपील की है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट डालने पहुंचें।

बंगाल के कांथी में बीजेपी नेता सोमेंदु अधिकारी की गाड़ी पर हमला हुआ है। सोमेंदु का आरोप है कि उनकी गाड़ी पर हमले में TMC के ब्लॉक अध्यक्ष राम गोविंद दास का हाथ है। इस हमले में सोमेंदु को चोट तो नहीं आई है, लेकिन उनके ड्राइवर से मारपीट हुई है। इस बारे में उन्होंने पुलिस से शिकायत कर दी है।

TMC सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर शिकायत की है कि कांथी दक्षिण और कांथी उत्तर सीटों पर सुबह 9.13 बजे तक 18.47% और 18.95% वोटिंग हुई थी, लेकिन अगले 4 मिनट में घटकर 10.60% और 9.40% रह गई। इससे चुनाव आयोग के आंकड़ों पर सवाल उठते हैं।

बीजेपी नेता और शुभेंदु अधिकारी के भाई सोमेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि TMC ने बूथ नंबर 149 पर वोटर्स को प्रभावित करने के लिए अलाउद्दीन नाम के आतंकी को लगाया है। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई है।